trendingNow1zeeHindustan1539546
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

अमेरिकाः चीनी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान फायरिंग में 9 की मौत, कई घायल

अमेरिका के कैलिफोर्निया में शनिवार देर रात ओपन फायरिंग की घटना हुई है. इसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका है.

Advertisement
अमेरिकाः चीनी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान फायरिंग में 9 की मौत, कई घायल

नई दिल्लीः अमेरिका के कैलिफोर्निया में शनिवार देर रात ओपन फायरिंग की घटना हुई है. इसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान रात साढ़े 3 बजे यह फायरिंग मोंटेरी पार्क इलाके में हुई. कुछ खबरों में कहा गया है कि 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 19 घायल हैं. 

रंगभेद से जुड़ा हो सकता है मामला
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह मामला रंगभेद से जुड़ा है. स्थानीय लोगों और एशियन कम्युनिटी के बीच हिंसा हुई. इसमें 17 साल का चीनी मूल का एक युवक भी मारा गया है. मोंटेरी पार्क की आबादी करीब 60 हजार है. इनमें 65% एशियन अमेरिकन हैं. इनमें भी ज्यादातर आबादी चीनी मूल के लोगों की है.

तेज म्यूजिक से फायरिंग का पता नहीं चला
‘स्काय न्यूज’ ने लोकल अथॉरिटीज के हवाले से खबर दी है कि घटना के वक्त बहुत तेज आवाज में म्यूजिक चल रहा था, लिहाजा काफी देर तक तक तो ये ही समझ नहीं आया कि आतिशबाजी हो रही है या फायरिंग. कुछ देर बाद घायल लोगों को भागते देखा गया, तब जाकर सच्चाई का पता चला.

पुलिस के मुताबिक घटना के वक्त कई हजार लोग मौजूद थे. इसलिए मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. यहां दो दिन का फेस्टिवल चल रहा था. इसके पहले भी इस इलाके में लोकल व्हाइट सोसाइटी और एशियन कम्युनिटी के बीच हिंसा हो चुकी है. पिछले साल ऐसी ही एक घटना में 5 लोग मारे गए थे.

यह जगह लॉस एंजिलिस से महज 10 किलोमीटर दूर एक सबअर्बन यानी उपनगरीय इलाका है. पुलिस के मुताबिक हमलावरों ने एक चीनी कपल के घर में घुसकर भी फायरिंग की है. इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. इस घर के फुटेज भी सामने आए हैं. एक चश्मदीद ने कहा- हमलावरों की दुश्मनी वहां मौजूद लोगों से नहीं, बल्कि एक चीनी कपल से थी और इस वजह से इतने लोग मारे गए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})