trendingNow1zeeHindustan1233898
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

खोजो तो जानें: सबके बस में नहीं है फलों के ढेर में पक्षी ढूंढ पाना, तेज नजर है तो 10 सेकेंड में खोज कर दिखाएं

Picture Puzzle: जिस तरह शरीर को फिट रखने के लिए व्यायाम जरूरी है, उसी तरह दिमाग को स्वस्थ और तीक्ष्ण बनाने के लिए उसकी कसरत भी जरूरी है. कई तरह के पिक्चर पजल, ऑप्टिकल इल्यूजन इसमें आपकी मदद कर सकते हैं. दिमाग को शॉर्प बनाने के लिए फलों के ढेर में पक्षी को खोजो तो जानें. (Khojo to Jane) अगर आप 10 सेकेंड में ऐसा कर दिखाते हैं तो आपका दिमाग और नजर दोनों बहुत तेज हैं.

Advertisement
खोजो तो जानें: सबके बस में नहीं है फलों के ढेर में पक्षी ढूंढ पाना, तेज नजर है तो 10 सेकेंड में खोज कर दिखाएं

नई दिल्लीः Picture Puzzle: जिस तरह शरीर को फिट रखने के लिए व्यायाम जरूरी है, उसी तरह दिमाग को स्वस्थ और तीक्ष्ण बनाने के लिए उसकी कसरत भी जरूरी है. कई तरह के पिक्चर पजल, ऑप्टिकल इल्यूजन इसमें आपकी मदद कर सकते हैं. दिमाग को शॉर्प बनाने के लिए फलों के ढेर में पक्षी को खोजो तो जानें. (Khojo to Jane) अगर आप 10 सेकेंड में ऐसा कर दिखाते हैं तो आपका दिमाग और नजर दोनों बहुत तेज हैं.

फलों का राजा है आम
फलों के इस ढेर में आम है. आम को फलों का राजा भी कहा जाता है. इन दिनों बगीचों-बाजारों में आम का फल मिल रहा है. आम ऐसा फल है जिसे ज्यादातर लोग खाना पसंद करते हैं.

fallback

यह भी पढ़िएः ऑप्टिकल इल्यूजन: इस तस्वीर में पहले क्या दिखा,आपकी पर्सनालिटी का सबसे बड़ा राज खोलेगा इसका जवाब

आम के हैं कई फायदे, पर नुकसान भी
आम के कई फायदे भी हैं, लेकिन अगर इसे ठीक से न खाया जाये और ज्यादा खाया जाये तो इसके नुकसान भी हो सकते हैं. आम को रात को नहीं खाना चाहिए, क्योंकि इसमें कैलोरी ज्यादा होती है. यह वजन बढ़ा सकता है. यह मीठा होता है तो डायबिटीज के मरीजों का शुगर लेवल बढ़ सकता है. 

यह भी पढ़िएः ऑप्टिकल इल्यूजन: इस फोटो में खोजें दो बिल्लियां और साबित करें कि आप जीनियस हैं

ज्यादा आम खाने से अपच की शिकायत भी हो सकती है. ये हैं गलत तरीके से आम खाने के नुकसान, लेकिन क्या आप इतनी देर में पक्षी ढूंढ पाए.

नहीं खोज पाए तो यहां मिलेगा जवाब
अगर नहीं तो चलिए कोई बात नहीं, हम आपको दिखाते हैं कि फलों के ढेर में पक्षी कहां पर है. आप नीचे दिख रही ये तस्वीर देखें. यहां आपकी जिज्ञासा शांत हो जाएगी. 

fallback

यह भी पढ़िएः ऑप्टिकल इल्यूजन: क्लिक करके देखिए क्या इस तस्वीर में धारियां चल रही हैं, एक ट्रिक से आप इसे रोक सकते हैं

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})