trendingNow1zeeHindustan1961515
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

इजरायली सेना को अल शिफा अस्पताल में मिला हथियारों का जखीरा, जानें हमास ने अपने बचाव में क्या कहा?

 Attack on Al Shifa Hospital Gaza: इजरायली सेना ने दावा किया है कि अल शिफा अस्पताल में कमांड सेंटर और हथियारों का जखीरा मिला है. हालांकि, हमास ने इन आरोपों को झूठा बताया है. यह अस्पताल बीते कई दिनों से चर्चा में था. हमास का दावा था कि इजरायल यहां मरीजों पर हमलावर है.

Advertisement
इजरायली सेना को अल शिफा अस्पताल में मिला हथियारों का जखीरा, जानें हमास ने अपने बचाव में क्या कहा?

नई दिल्ली: Attack on Al Shifa Hospital Gaza: गाजा के अल शिफा अस्पताल में इजरायली सेना दाखिल हो गई थी. यहां पर हमास के लड़ाकों और इजरायली सेना में जबरदस्त संघर्ष चला. अब इजरायली सेना ने दावा किया है कि अल शिफा अस्पताल में कमांड सेंटर और हथियारों का जखीरा मिला है. हालांकि, हमास ने इन आरोपों को झूठा बताया है.

'आतंक फैलाने का अड्डा'
इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि हमारे सैनिकों को तलाशी के दौरान कई हथियार मिले हैं. हमें एक ऑपरेशनल कार्यालय भी मिला है. इसमें हमास से जुड़ा सामान और उनकी वर्दी मिली है. ये सारी चीजें इसका संकेत देती हैं कि यह अस्पताल आतंक फैलाने का अड्डा बना हुआ था. अब भी अस्पताल की तलाशी ली रहे हैं. हमास ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है. 

राहत सामग्री पहुंचाई
इजरायली सेना ने बताया कि अल शिफा अस्पताल में तलाशी अभियान के बाद भर्ती मरीजों को सहायता सामाग्री भी पहुंचाई गई है. इजरायली डिफेंस फोर्सेज ने एक्स पर लिखा, 'आईडीएफ के सैनिकों ने गाजा में अल शिफा अस्पताल में आतंकियों के बुनियादी ढांचे की तलाशी की. हमास अपने स्वार्थ के लिए गाजा के नागरिकों का शोषण करता रहा है. आईडीएफ अस्पताल में मानवीय सहायता मुहैया करा है.'

अस्पताल में 2300 लोग
बता दें कि यह अस्पताल बीते कई दिनों से चर्चा में था. हमास का दावा था कि इजरायल यहां मरीजों पर हमलावर है. जबकि आईडीएफ का यही दावा रहा है कि यह अस्पताल हमास का अड्डा है. यूएन के मुताबिक, इस अस्पताल में 2300 लोग हैं. इनमें मरीज और शरणार्थी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- केवल गाजा नहीं अब पूरी दुनिया में हमास के नेताओं को तलाशेगा इजरायल, जानें क्या होगा अंजाम?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})