trendingNow1zeeHindustan1959770
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

गाजा के अल शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हमास बोला- दुनिया के इस बड़े नेता ने दी 'हरी झंडी'

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने आतंकी संगठन हमास को आत्मसमर्पण करने लिए कहा है.  इजराइल की सेना बुधवार को गाजा के सबसे बड़े और हाल में चर्चित अल-शिफा अस्पताल में अंदर घुस गई है. अस्पताल में 2300 लोगों के होने की सूचना सामने आई थी.  

Advertisement
गाजा के अल शिफा अस्पताल में घुसी इजरायली सेना, हमास बोला- दुनिया के इस बड़े नेता ने दी 'हरी झंडी'

नई दिल्ली: Israel Hamas War: इजराइल की सेना बुधवार को गाजा के सबसे बड़े और हाल में चर्चित अल-शिफा अस्पताल (Al Shifa Hospital) में अंदर घुस गई है. इजरायली सैनिकों और हमास के लड़ाकों के बीच अस्पताल में भी लड़ाई जा रही है. इजरायली सेना ने आतंकी संगठन हमास को आत्मसमर्पण करने लिए कहा है. इजरायल कह चुका है कि इस अस्पताल के नीचे हमास का अड्डा है. वहीं, अस्पताल में 2300 लोगों के होने की सूचना सामने आई थी.  

संसद पर भी जमाया कब्जा
इजरायल डिफेंस फोर्स ने कहा कि हमने अल-शिफा अस्पताल में चुनिंदा ठिकानों पर ही हमास के खिलाफ ऑपरेशन की शुरुआत की है. हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि अस्पताल में कितने इजरायली सैनिक घुसे हैं. इजरायल के रक्षा मंत्री ने दावा किया है कि सेना ने उत्तरी गाजा पर नियंत्रण कर लिया है. हमास के लड़ाके जमीन के अंदर बनी सुरंग में छिपे हुए हैं. हमने सुरंगों की पहचान कर ली. इजरायल ने गाजा सिटी सेंटर और संसद पर भी कब्जा जमा लिया है. 

एक साथ दफनाई कई लाशें
अल शिफा अस्पताल में पड़ी फिलिस्तीनी लाशों को एक बड़ी कब्र खोदकर उसमें दफना दिया गया है. अस्पताल प्रशासन का तर्क है कि इजरायल ने अस्पताल की घेराबंदी कर रखी है. लाश एक समय के बाद सड़ने लगीं, इसलिए उन्हें दफनाना जरूरी था. 

'अमेरिका के इशारे पर हुआ'
आतंकी संगठन हमास ने बुधवार को कहा कि अमेरिका की 'हरी झंडी' मिलने के बाद ही इजरायल ने अस्पताल पर हमला बोला है. हमास का आरोप है कि ऑपरेशन के लिए इजरायल और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन जिम्मेदार हैं. 

ये भी पढ़ें- गाजा में हमास की इमारतों पर कब्जा करने लगा इजरायल, गढ़ को कर रहा है बर्बाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})