Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

फिलिस्तीनी इलाके में पहुंचा इजरायली नागरिक, गुस्साई भीड़ ने गाड़ी में लगाई आग, देखें खौफनाक वीडियो

' द टाइम्स ऑफ इजरायल' में पब्लिश एक रिपोर्ट के मुताबिक बीते शनिवार 29 जून को एक इजरायली नागरिक गलती से वेस्ट बैंक में स्थित फलस्तीनी शहर कलंदिया में घुस गया था. इस दौरान व्यक्ति को स्थानीय लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा. 

Advertisement
फिलिस्तीनी इलाके में पहुंचा इजरायली नागरिक, गुस्साई भीड़ ने गाड़ी में लगाई आग, देखें खौफनाक वीडियो
Shruti Kaul |Updated: Jun 30, 2024, 03:25 PM IST

नई दिल्ली: इजरायल और हमास के बीच बीते साल 2023 के अक्टूबर से ही जंग जारी है. न तो ये जंग रुकने का नाम ले रही है और न ही इसके चलते दोनों पक्षों के लोगों के बीच नाराजगी कम हो रही है. इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच जारी इस नाराजगी का एक छोटा सा अंजाम हाल ही में देखने को मिला है. 

गाड़ी में लगाई आग 
' द टाइम्स ऑफ इजरायल' में पब्लिश एक रिपोर्ट के मुताबिक बीते शनिवार 29 जून को एक इजरायली नागरिक गलती से वेस्ट बैंक में स्थित फिलस्तीनी शहर कलंदिया में घुस गया था. इस दौरान व्यक्ति को स्थानीय लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा. लोगों ने इजरायली नागरिक का गाड़ी में आग लगा दी. 

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि फिलिस्तीनियों की भीड़ येरूशलम और रमाल्लाह के बीच स्थित इजरायली वाहन का पीछा कर रही है और इसके उपर पत्थर पर फेंक रही है. 

नागरिक को आई गंभीर चोटें 
' द टाइम्स ऑफ इजरायल' के मुताबिक कार में 84 साल का इजरायली नागरिक था, जो अपनी कार में ईधन भरवाने के लिए फिलीस्तीनी इलाके में आया था. रिपोर्ट के मुताबिक कार चालक ने भागने की कोशिश की, लेकिन उसकी कार ने अपना नियंत्रण खो दिया और वह सैन्य चौकी के पास स्थित एक कंक्रीट के डिवाइडर से टकरा गया. व्यक्ति को काफी गंभीर चोटें आई हैं. उसे बचा लिया गया है और फिलहाल उसका यरूशलम स्थित एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

अबतक मारे गए इतने लोग 
बता दें कि इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग से फिलिस्तीनियों में इजरायल के खिलाफ गुस्सा काफी ज्यादा बढ़ा है. फिलस्तीनी अधिकारियों की रिपोर्ट के मुताबिक वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों और नागरिकों के हमले में अबतक 553 फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है. वहीं फिलस्तीनियों के हमले में अबतक 15 इजरायली नागरिक और सैनिक भी मारे गए हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})