trendingNow1zeeHindustan1977706
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

Israel Hamas War: युद्ध विराम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- उम्मीद है कि यह चार दिन से ज्यादा चलेगा

Israel Hamas War: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि उनका मानना है कि इजरायल को कुछ शर्तों के साथ सैन्य सहायता देने का 'विचार उचित' है. बाइडन ने साथ ही उम्मीद जताई कि गाजा के साथ युद्ध विराम चार दिन से अधिक चलेगा. राष्ट्रपति ने मैसाचुसेट्स के नानटुकेट में पत्रकारों से कहा कि वह कुछ बंधकों की रिहाई से उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं कि ऐसा आगे भी होगा.

Advertisement
Israel Hamas War: युद्ध विराम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- उम्मीद है कि यह चार दिन से ज्यादा चलेगा

नई दिल्लीः Israel Hamas War: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को कहा कि उनका मानना है कि इजरायल को कुछ शर्तों के साथ सैन्य सहायता देने का 'विचार उचित' है. बाइडन ने साथ ही उम्मीद जताई कि गाजा के साथ युद्ध विराम चार दिन से अधिक चलेगा. राष्ट्रपति ने मैसाचुसेट्स के नानटुकेट में पत्रकारों से कहा कि वह कुछ बंधकों की रिहाई से उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं कि ऐसा आगे भी होगा.

और बंधकों की रिहाई की उम्मीद
उन्होंने कहा, 'हम और बंधकों की कल रिहाई की उम्मीद करते हैं, अगले दिन इससे अधिक तथा उसके भी अगले दिन और अधिक बंधकों की रिहाई की उम्मीद है.' कतर के अनुसार रिहा किए गए बंधकों में इजराइल के 13, थाईलैंड के 10 और फिलीपीन का एक व्यक्ति शामिल है. बदले में इजराइल ने 39 फलस्तीनियों को जेल से रिहा किया. 

शर्तों के बारे में नहीं दी जानकारी
बाइडन ने कहा कि इजरायल को शर्त के साथ सैन्य सहायता देने का 'विचार उचित है लेकिन मुझे नहीं लगता कि अगर मैंने शुरुआत से ऐसा किया होता तो हम कभी वहां पहुंच पाते, जहां आज हम हैं.' हालांकि ये शर्तें क्या होंगी, इसके बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी.

इजरायल से रिहा बंधक पहुंचे फिलिस्तीन
वहीं इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम समझौते के तहत इजरायली जेलों से रिहा हुए तीन दर्जन से ज्यादा फलस्तीनियों का शुक्रवार को वेस्ट बैंक पहुंचने पर जबरदस्त तरीके से स्वागत किया गया. रिहा किए गए कैदियों में कुछ को छोटे अपराधों के लिए और कुछ को हमलों के लिए दोषी ठहराया गया था. इन सभी कैदियों को यरूशलम के बाहर एक जांच चौकी पर रिहा किया गया, जहां भारी संख्या में फलस्तीनी लोग एकत्रित हुए थे. 

आतिशबाजी के साथ हुआ स्वागत
इन लोगों ने नारे लगाएं, तालियां बजाईं और हाथ हिलाएं. रिहा किए गए कैदियों में पंद्रह युवक स्तब्ध दिखाई दे रहे थे. मैले कपड़े पहने, थकावट से चूर ये युवक रिहा होने के बाद जब अपने-अपने पिता से मिले तो उनके कंधों पर सिर रखकर रोते हुए दिखाई दिए. रिहाई का समय रात का था लेकिन आतिशबाजी की वजह से आसमान अलग-अलग रंगों से पटा हुआ दिखाई दिए वहीं देशभक्ति के संगीत ने माहौल को और खुशनुमा बना दिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})