trendingNow1zeeHindustan1934721
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

गाजा में घुसे इजरायली टैंक, नेतन्याहू बोले- युद्ध का दूसरा चरण शुरू; पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति से की बात

इजरायली सेना टैंकों के साथ गाजा में घुस चुकी है और जमीनी हमले तेज कर दिए हैं. इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) ने हमलों का वीडियो भी जारी किया है. वहीं इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि युद्ध दूसरे चरण में पहुंच गया है. यह लंबा युद्ध होगा. हम लड़ेंगे और जीतेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार रात मिस्र के राष्‍ट्रपति अब्‍देल फतेह अल सिसी से बात की और इजरायल-फिलिस्तीन के बीच जारी युद्ध पर चिंता जताते हुए शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली पर जोर दिया.

Advertisement
गाजा में घुसे इजरायली टैंक, नेतन्याहू बोले- युद्ध का दूसरा चरण शुरू; पीएम मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति से की बात

नई दिल्लीः इजरायली सेना टैंकों के साथ गाजा में घुस चुकी है और जमीनी हमले तेज कर दिए हैं. इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) ने हमलों का वीडियो भी जारी किया है. वहीं इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि युद्ध दूसरे चरण में पहुंच गया है. यह लंबा युद्ध होगा. हम लड़ेंगे और जीतेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार रात मिस्र के राष्‍ट्रपति अब्‍देल फतेह अल सिसी से बात की और इजरायल-फिलिस्तीन के बीच जारी युद्ध पर चिंता जताते हुए शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली पर जोर दिया.

नेतन्याहू ने इसे आजादी का दूसरा युद्ध कहा
नेतन्याहू ने भारतीय समयानुसार रात 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि हम आत्मसमर्पण नहीं करेंगे और न ही पीछे हटेंगे. उन्होंने इसे आजादी का दूसरा युद्ध करार दिया. उन्होंने गाजा में बंधक बनाए गए लोगों के परिवार वालों से भी मुलाकात की. ये लोग अपने परिवार वालों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.

पीएम मोदी ने अल सिसी से की बातचीत
उधर, पीएम मोदी ने रविवार सुबह 'एक्स' पर मिस्र के राष्ट्रपति से हुई बातचीत के बारे में जानकारी दी. उन्होंने लिखा, 'कल, राष्ट्रपति अब्‍देल फतेह अल सिसी से बात की. पश्चिम एशिया में सुरक्षा और मानवीय स्थिति पर चर्चा की. हम आतंकवाद, हिंसा और नागरिकों के जीवन के नुकसान के बारे में चिंताओं को साझा करते हैं. हम शांति और स्थिरता की शीघ्र बहाली और मानवीय सहायता मुहैया कराने पर सहमत हैं.'

प्रधानमंत्री मोदी की अस सिसी से यह बातचीत उस अपील के कुछ दिन बाद हुई है जिसमें मिस्र के राष्ट्रपति ने कहा था कि विश्‍व समुदाय को गाजा संघर्ष को बढ़ने से रोकना चाहिए. उन्‍होंने कहा था कि पूरा क्षेत्र ‘टाइम बम’ पर बैठा है.

इजरायल ने गाजा में तेज किए हमले
बता दें कि इजरायल ने गाजा पर हवाई और जमीनी हमले तेज कर दिए हैं. इजरायली सेना के युद्धक विमानों ने हमास की दर्जनों सुरंगों और भूमिगत बंकरों पर भी बमबारी की है. वहीं इसके चलते इंटरनेट, सेल्युलर और लैंडलाइन सेवाएं 'पूर्ण रूप से बाधित' हो गईं हैं. 

यह भी पढ़िएः हमास पर लगातार हमलों के बीच बोले इजरायली रक्षा मंत्री- हिल गई है गाजा की धरती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})