trendingNow1zeeHindustan1929589
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

Middle East में बड़ी जंग के आसार, अब Israel ने इस देश पर बोला हमला, तबाह किया मिलिट्री बेस

Israel Attack on Syria: इजरायली सेना ने जवाबी कारवाई में सरिया के मिलिट्री बेस को टारगेट किया. मोर्टार लॉन्चर्स से हमला कर पूरे मिलिट्री बेस को तबाह कर दिया. इससे पहले सीरिया ने इजरायल पर रॉकेट दागे थे.  

Advertisement
Middle East में बड़ी जंग के आसार, अब Israel ने इस देश पर बोला हमला, तबाह किया मिलिट्री बेस

नई दिल्ली: Israel Attack on Syria: इजरायल और हमास के युद्ध में अब एक और देश की एंट्री हो चुकी है. इजरायल की सेना ने सीरिया के मिलिट्री बेस पर बमबारी की है. IDF (इजरायल डिफेंस फोर्सेज) का दावा है कि मंगलवार को सीरिया ने इजरायल पर रॉकेट दागे थे. इसके बाद इजरायली सेना ने उन पर जवाबी हमला किया है. 

मिलिट्री बेस तबाह हुआ
इजरायल ने अपनी जवाबी कारवाई में सरिया के मिलिट्री बेस को टारगेट किया. मोर्टार लॉन्चर्स से हमला कर पूरे मिलिट्री बेस को तबाह कर दिया. अभी तक इस हमले पर सीरिया की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

मिडिल ईस्ट में जंग के आसार
हमास और इजरायल की लड़ाई में धीरे-धीरे मिडिल ईस्ट के अन्य देश भी एंट्री कर रहे हैं. हाल ही में इजरायल ने लेबनान पर हमला बोला था. इजरायली सेना ने यहां के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह पर गोलीबारी और बमबारी की थी. ऐसे में पूरा मिडिल ईस्ट भी जंग की चपेट में आ सकता है. 

गाजा में 6 अस्पताल बंद हुए
जानकारी के मुताबिक, गाजा के 6 अस्पतालों में फ्यूल की कमी हो गई, इस कारण उन्हें बंद करना पड़ा है. इनमें एक हजार से अधिक लोग डायलिसिस पर हैं, जबकि 130 प्रीमैच्योर बच्चे हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का कहना है कि हालात नहीं सुधरे तो ICU में भारती मरीजों की जान जा सकती है.

ये भी पढ़ें- UN चीफ की किस नसीहत से नाखुश हुआ इजरायल, कर डाली इस्तीफे की मांग!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})