trendingNow1zeeHindustan1932500
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

गाजा का ड्रैगन इजरायल को खा जाएगा, कदम रखा तो वहीं दफनाया जाएगा उन्हें : ईरान

ईरान ने कहा कि इजरायल बमबारी के अलावा और कुछ नहीं कर सकता है. उन्होंने मांग की है कि इजरायल 6 हजार फिलिस्तीनियों को जेल से रिहा करे. 

Advertisement
गाजा का ड्रैगन इजरायल को खा जाएगा, कदम रखा तो वहीं दफनाया जाएगा उन्हें : ईरान

तेहरान. ईरान ने इजरायल के खिलाफ धमकी भरे लहजे में बयान जारी किया है. ईरान के 'इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स' के कमांडर इन-चीफ जनरल होसिन सलामी ने कहा कि  दुनिया फिलिस्तीनियों की रिहाई का समर्थन करे. इजरायल 6 हजार फिलिस्तीनियों को जेल से रिहा करे. 

गाजा का ड्रैगन उन्हें निगल जाएगा
कमांडर इन-चीफ जनरल होसिन सलामी ने कहा कि   इजरायल बमबारी के अलावा और कुछ नहीं कर सकता है. इजरायल को बंधकों को रिहा करना ही होगा. अगर वे जमीन पर चलेंगे तो गाजा का ड्रैगन उन्हें निगल जाएगा. अगर इजरायल ने गाजा में कदम रखा तो उन्हें वहीं दफनाया जाएगा. 

इजरायल सेना ने फिर की गाजा में एंट्री 
इस बीच इज़रायल ने बुधवार की रात गाजा में हमास के ठिकानों पर लक्षित हमला करने के लिए टैंकों, बुलडोज़रों और एपीसी का इस्तेमाल किया. यह आतंकवादी समूह के 7 अक्टूबर के अत्याचारों के बाद से सबसे बड़ी घुसपैठ थी.

इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) की ओर से एक जमीनी हमले से पहले बख्तरबंद बुलडोजर का उपयोग करके गाजा पट्टी को इजरायल से अलग करने वाली सीमा की दीवारों को तोड़ दिया गया. इसके बाद सैनिकों ने सैन्य लक्ष्यों को नष्ट किया. आईडीएफ ने कहा कि ऑपरेशन में उसे कोई हताहत नहीं हुआ.

अमेरिका ने ईरान से जुड़ी दो सुविधाओं पर किया हमला : रक्षा सचिव
उधर, अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि अमेरिकी सेना ने ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) और संबद्ध समूहों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली पूर्वी सीरिया में दो केंद्रों पर हमला किया. हाल ही में मध्य पूर्व में अमेरिकी बलों को निशाना बनाने वाले हमलों के जवाब में यह हमला किया गया है. 

यह भी पढ़िएः इजरायल-हमास युद्ध पर प्रियंका गांधी का सवाल- गाजा में तीन हजार बच्चों की हत्या हुई, कब जागेगी इंसानियत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})