Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

हाथ कटा तो भारतीय मजदूर को कूड़े की तरह फेंक दिया, मौत होने पर श्रम मंत्री से संसद में जवाब तलब, जानें कहां हुई ये क्रूरता?

इटली के लैटिन में भारतीय मजदूर के साथ क्रूरता बरतने का मामला सामने आया है. यहां सतनाम सिंह नामक मजदूर का घास काटते समय मशीन से हाथ कट गया था लेकिन मालिक ने उन्हें सड़क किनारे अकेला छोड़ दिया. बाद में उनकी मौत हो गई.

Advertisement
हाथ कटा तो भारतीय मजदूर को कूड़े की तरह फेंक दिया, मौत होने पर श्रम मंत्री से संसद में जवाब तलब, जानें कहां हुई ये क्रूरता?
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jun 20, 2024, 12:09 PM IST

नई दिल्लीः इटली में भारतीय मजदूर के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है. मामला लैटिना इलाके का है जहां 30 साल के सतनाम सिंह का खेत में घास काटते हुए मशीन से हाथ कट गया था. लेकिन मालिक ने इलाज कराने के बजाय उनको सड़क किनारे अकेला छोड़ दिया. बुधवार को सतनाम सिंह की मौत हो गई. इसके बाद यह मामला संसद में भी उठा जहां श्रम मंत्री ने घटना की निंदा की है.

दरअसल सतनाम सिंह इटली के लैटिना नामक इलाके में काम करते थे. यह ग्रामीण इलाका है. यहां कई भारतीय काम की तलाश में आते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सतनाम के पास खेत में काम करने के लिए कानूनी दस्तावेज नहीं थे. 

एयर एंबुलेंस से रोम ले जाया गया

मानवीय क्रूरता के इस मामले में सतनाम सिंह को उनके मालिक ने सड़क पर अकेला छोड़ दिया था. उन्होंने किसी तरह अपनी पत्नी और दोस्तों से संपर्क किया जिन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी. इसके बाद उनको एयर एंबुलेंस के माध्यम से रोम लाया गया. यहां उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

'यह क्रूरता, दोषियों को देंगे सजा'

वहीं इटली की ट्रेड यूनियन ने इसे एक डरावनी फिल्म की तरह बताया. यूनियन ने कहा कि हादसे के बाद सतनाम सिंह को कूड़े की तरह फेंक दिया गया. वहीं इटली की श्रम मंत्री मारीना कैल्डरोन ने घटना की निंदा करते हुए संसद में कहा कि यह क्रूरता है. भारतीय कर्मचारी को गंभीर हालत में छोड़ दिया गया था. इस मामले की जांच की जा रही है. दोषियों को सजा दी जाएगी.

वहीं इटली में मौजूद भारतीय दूतावास ने इस घटना पर दुख जताया है. दूतावास ने कहा कि वे लोकल अथॉरिटी के संपर्क में हैं. वे सतनाम सिंह के परिवार से संपर्क कर उन्हें हरसंभव मदद करने का प्रयास कर रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})