trendingNow1zeeHindustan1224167
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

मैंने एलियन देखने के लिए भेजा था अपना एजेंट, पद छोड़ने के 21 साल बाद क्लिंटन का बड़ा खुलासा

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने यह भी खुलासा किया कि वैज्ञानिकों ने उन्हें बताया कि वे 95 प्रतिशत तक आश्वस्त हैं कि ब्रह्मांड में मानवता अकेली नहीं है. एलियन हैं. 

Advertisement
मैंने एलियन देखने के लिए भेजा था अपना एजेंट, पद छोड़ने के 21 साल बाद क्लिंटन का बड़ा खुलासा

लंदन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने पद छोड़ने के 21 साल बाद एक बड़ा खुलासा किया है. बिल क्लिंटन ने स्वीकार किया कि उन्होंने एरिया 51 में एजेंट भेजे क्योंकि वह जानना चाहते थे कि क्या बेस पर एलियंस थे. संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने यह भी खुलासा किया कि वैज्ञानिकों ने उन्हें बताया कि वे 95 प्रतिशत तक आश्वस्त हैं कि ब्रह्मांड में मानवता अकेली नहीं है.

क्लिंटन ने क्यों दिया एलियन पर बयान
75 वर्षीय बिल क्लिंटन द लेट लेट शो पर यह बात कही क्योंकि वाशिंगटन डीसी में इन दिनों यूएफओ (एलियन यान) की काफी चर्चा है. क्योंकि कई पूर्व सैनिकों ने यह दावा किया है कि उन्होंने कई बार यूएफओ देखा लेकिन पेंटागन ने उन्हें चुप रहने को कहा. एक बार तो एलियन अमेरिकी परमाणु बम के करीब पहुंच गए थे. पिछले 50 साल में पहली बार इस विषय में अमेरिका में सुनवाई हो रही है. 

बिल क्लिंटन को थी यूएफओ में रुचि
जब लेट लेट शो बैंडलीडर रेगी वाट्स ने इस विषय के बारे में पूछा, तो बिल ने उनकी ओर रुख किया और कहा: "यह अब एक वैध प्रश्न है." क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति का पद संभाला था. उन्होंने कहा कि वह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सैंडी बर्जर यूएफओ में रुचि रखते थे.

क्लिंटन को जेम्स कॉर्डन ने बाधित किया, जिन्होंने पूछा कि उन्होंने एरिया 51 में किसे भेजा, और फिर मजाक में कहा: "ओह, मैंने तुमसे कहा था." फिर उन्होंने खुलासा किया कि बर्जर को एरिया 51 में भेज दिया गया था. क्लिंटन ने कहा कि नेवादा में एरिया 51, जो अनगिनत शहरी किंवदंतियों और आधुनिक लोककथाओं के अधीन है, जहां सैन्य विमानों के संबंध में कई अमेरिकी गुप्त परियोजनाएं विकसित की जाती हैं. "यही कारण है कि वे इतने गुप्त हैं," 

जब वैज्ञानिकों ने कहा कि एलियन हैं
फिर क्लिंटन ने हवाई में डब्ल्यूएम केक वेधशाला में अपनी और उनकी पत्नी हिलेरी की यात्रा के बारे में एक कहानी सुनाई. डबल टेलिस्कोप - केक 1 और केक 2 - दुनिया में दो सबसे बड़े हैं और बाहरी अंतरिक्ष में जीवन के किसी भी संकेत के लिए आकाश की खोज करते हैं. क्लिंटन ने इस सुविधा का दौरा किया और वैज्ञानिकों से ब्रह्मांड में कहीं पर अलौकिक लोगों की संभावना के बारे में पूछा. उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों ने कहा कि उनके पास "विशाल तर्क" थे - लेकिन विवाद उन लोगों के बीच है जो मानते हैं कि यह "85 प्रतिशत" की संभावना है, और जो सोचते हैं कि यह "95 प्रतिशत" निश्चित है.

उन्होंने उससे कहा कि यह "बहुत ही असंभव" है कि पृथ्वी के अलावा विशाल ब्रह्मांड में कहीं और कोई जीवन नहीं है. नासा ने पिछले हफ्ते ही घोषणा की थी कि वे यूएपी में अपनी जांच शुरू कर रहे हैं, जबकि रूस की अपनी अंतरिक्ष एजेंसी रोस्कोमोस ने भी पुष्टि की है कि वे भी एक जांच चला रहे हैं.

अमेरिका एलियन पर गंभीर है
आसमान में अजीबोगरीब घटनाएं कभी साजिश के सिद्धांतकारों के दायरे में थीं, लेकिन अब अमेरिकी सांसद और खुफिया अधिकारी इस विषय को राष्ट्रीय सुरक्षा चिंता के रूप में गंभीरता से ले रहे हैं. अमेरिकी अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि आकाश में ऐसी वस्तुएं हैं जिन्हें वे समझ नहीं पाते हैं - जिन्हें अब आम तौर पर अनआइडेंटिफाइड एरियल फेनोमेनन (यूएपी) कहा जाता है.

ये भी पढ़िए- हर सेकेंड खा रहा एक पृथ्वी, स्पेस मिला बृहस्पति ग्रह से 20 खरब गुना भारी ब्लैक होल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})