trendingNow1zeeHindustan2041132
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

Israel Hamas War: मारा गया हमास का डिप्टी कमांडर सालेह अरौरी , इजरायल ने ड्रोन अटैक से किया खात्मा

लेबनान में मंगलवार को इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने ड्रोन हमला कर हमास के डिप्टी कमांडर सालेह अरौरी को मौत के घाट उतार दिया है. इस हमले का दावा खुद इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने किया है, तो वहीं हमास ने डिप्टी कमांडर सालेह अरौरी की मौत की पुष्टि की है.

Advertisement
Israel Hamas War: मारा गया हमास का डिप्टी कमांडर सालेह अरौरी , इजरायल ने ड्रोन अटैक से किया खात्मा

नई दिल्ली: लेबनान में मंगलवार को इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने ड्रोन हमला कर हमास के डिप्टी कमांडर सालेह अरौरी को मौत के घाट उतार दिया है. इस हमले का दावा खुद इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने किया है, तो वहीं हमास ने डिप्टी कमांडर सालेह अरौरी की मौत की पुष्टि की है. मिली जानकारी के मुताबिक इजरायली ड्रोन हमले में चार और लोगों के मरने की सूचना है. बात दें कि 7 अक्टूबर के बाद से ही अरौरी समेत हमास के सभी प्रमुख नेता निशाने पर थे. 

इजरायल और हमास के बीच जंग...
इजरायल और हमास के बीच पिछले करीब तीन महीने से जंग जारी है. इस जंग में गाजा के करीब  23 हजार से भी ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके हैं, वहीं इजरायल में भी लगभग 1200 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने बेरूत विस्फोट के पीछे इजरायल का हाथ होने का आरोप लगाया. वहीं, इजरायल ने हत्या पर आधिकारिक तौर पर कोई बयान जारी नहीं किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})