Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

सामान डिलीवरी करने वालों को दे रहे दिल, खूब हो रहे हुकअप और अफेयर, शोध में खुलासा

लोग अब सामान डिलीवर करने वाले लोगों (डिलीवरी ब्वॉय और डिलीवरी गर्ल) से हुक अप और वन नाइट स्टैंड करने की कोशिश कर रहे हैं. गेट सर्किट की ओर से किए गए नए शोध से पता चला है कि बहुत से लोगों ने ड्राइवरों के साथ मस्ती करने की कोशिश की है.डिलीवरी ड्राइवर्स ने स्वीकार किया कि कुछ लोग उन्हें "हुक अप" करने के लिए कहते हैं. 

Advertisement
सामान डिलीवरी करने वालों को दे रहे दिल, खूब हो रहे हुकअप और अफेयर, शोध में खुलासा
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jan 14, 2023, 12:54 PM IST

लंदन: एक नई रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि लोग अब सामान डिलीवर करने वाले लोगों (डिलीवरी ब्वॉय और डिलीवरी गर्ल) से हुक अप और वन नाइट स्टैंड करने की कोशिश कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक गेट सर्किट की ओर से किए गए नए शोध से पता चला है कि बहुत से लोगों ने ड्राइवरों के साथ मस्ती करने की कोशिश की है. जब ये लोग घर में डिलीवरी पैकेट छोड़ने आते हैं तो लोग इन्हें अपनी ओर खींचने की कोशिश करते हैं. 

इन आंकड़ों ने आपके घर पर होने पर होने वाली पैकेज डिलीवर ने नया मोड़ ले लिया है. 

डिलीवरी ड्राइवर्स ने स्वीकार किया
शोधकर्ताओं के मुताबिक कई मामलों में, लोग केवल कुछ ही क्लिक में डिलीवरी के लिए आइटम का ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं.इस तरह की सुविधा के साथ, डिलीवरी ड्राइवर लगातार चलते रहते हैं, लेकिन एक नए सर्वेक्षण से पता चला है कि उन्हें कुछ अजीबोगरीब चीजों का अनुभव होता है.डिलीवरी ड्राइवर्स ने स्वीकार किया कि कुछ लोग उन्हें "हुक अप" करने के लिए कहते हैं. 

आधे ड्राइवरों को हुकअप के लिए कहा
लगभग आधे यूपीएस ड्राइवरों ने कहा कि एक ग्राहक ने उन्हें "हुक अप" करने के लिए आमंत्रित किया था. आधे से अधिक (51%) ड्राइवरों को उनके सुरक्षा कैमरों के लिए नृत्य करने के लिए कहा गया. 

1,002 डिलीवरी ड्राइवरों से पूछे सवाल
अनुचित ग्राहक अनुरोधों के लिए अवास्तविक वितरण कोटा का पता लगाने के लिए टीम ने 1,002 डिलीवरी ड्राइवरों के ऑन-द-जॉब अनुभवों की जांच की.

83% डिलीवरी ड्राइवरों पर दबाव
इससे पता चला कि 83% डिलीवरी ड्राइवरों ने बर्नआउट का अनुभव किया है और चिंता करते हैं कि अगर वे अपनी सभी डिलीवरी समय पर करने में विफल रहते हैं तो उन्हें निकाल दिया जाएगा, केवल 2% डिलीवरी ड्राइवरों ने कहा कि उन्हें समय पर डिलीवरी करने का कोई दबाव महसूस नहीं हुआ.

घर के अंदर बुलाते हैं लोग
अध्ययन में कहा गया है कि ड्राइवरों को अक्सर "उनके नौकरी विवरण के बाहर" कार्य करने के लिए कहा जाता है, और 57% को ग्राहक के घर के अंदर पैकेज ले जाने के लिए कहा जाता है. 40% को ग्राहक के घर जाने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए कहा गया.

हालांकि ये साधारण अनुरोध की तरह लग सकते हैं, कंपनी समय पर डिलीवरी की मांग करती है मतलब डिलीवरी ड्राइवरों के लिए हर डिलीवरी दूसरा मायने रखता है. उनके पास पैकेज अंदर ले जाने या ग्राहकों के घर पहुंचने का इंतजार करने का समय नहीं है.जिन ग्राहकों को गालीबाज करार दिया जा सकता था, उन्होंने ड्राइवरों को भोजन (28%) या "हुक अप" (19%) के लिए अंदर आमंत्रित किया.

ये भी पढ़ें- ललित मोदी की हालत हुई खराब, ऑक्सीजन सपोर्ट पर देख सुष्मिता सेन के भाई ने दी दुआ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})