trendingNow1zeeHindustan1344755
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण टीम पर गोलीबारी, 4 पुलिस वालों की गई जान

हमले की घटना टैंक जिले के गुल ईमान इलाके में हुई. अज्ञात हमलावरों ने पोलियो टीकाकरण टीम पर गोलीबारी की है. अज्ञात बंदूकधारियों ने उस पुलिस वैन पर घात लगाकर हमला कर दिया. 

Advertisement
पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण टीम पर गोलीबारी, 4 पुलिस वालों की गई जान

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को अजीब घटना सामने आई है. अज्ञात हमलावरों ने पोलियो टीकाकरण टीम पर गोलीबारी की है. इस हमले में पोलियो टीम को सुरक्षा प्रदान कर रहे चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. पाकिस्तान की पुलिस ने यह जानकारी दी. 

कैसे हुई पूरी घटना
पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया कि घटना टैंक जिले के गुल ईमान इलाके में हुई, जहां अज्ञात बंदूकधारियों ने उस पुलिस वैन पर घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें घर-घर जाकर पोलियो टीकाकरण करने वाली टीम सवार थी. उन्होंने बताया कि हमले में घायल दो पुलिसकर्मियों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

किसी ने नहीं ली हमले की जानकारी
अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस ने इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है. स्थानीय लोगों के अनुसार, पुलिस और हमलावरों के बीच लंबे समय तक गोलीबारी जारी रही. फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

पाकिस्तान में क्यों होता है पोलिया टीके का विरोध
आपको बता दें कि पाक में लोग पोलियो टीकाकरण के खिलाफ हैं. स्थानीय लोगों का मानना है कि पोलियो के टीके की बूंदें बांझपन का कारण बन सकती हैं. पाकिस्तानी सरकार लोगों को समझाने में विफल रही है. खासकर आतंकी इसे टीके को पश्चिमी देशों की साजिश करार देते हैं. इस साल पाकिस्तान में पोलियो टीके की टीम पर हमले की दो घटनाएं हो चुकी हैं. जून में ऐसा ही एक हमला वजीरिस्तान कबायली इलाके में हुआ था. 

ये भी पढ़िए- महारानी एलिजाबेथ के मुकुट में लगे कोहिनूर हीरे का क्या होगा, कौन पहनेगा ताज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})