trendingNow1zeeHindustan1636455
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

पाकिस्तान में मुफ्त आटे के लिए हुई लड़ाई, महिला समेत 5 लोग हो गए घायल

 पाकिस्तान के शोरकोट में मुफ्त आटा वितरण केंद्र पर हुई हाथापाई में एक महिला सहित पांच लोग घायल हो गए. उधर मुजफ्फरगढ़ में आटा नहीं मिलने के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर दिया.

Advertisement
पाकिस्तान में मुफ्त आटे के लिए हुई लड़ाई, महिला समेत 5 लोग हो गए घायल

इस्लामाबादः पाकिस्तान के शोरकोट में मुफ्त आटा वितरण केंद्र पर हुई हाथापाई में एक महिला सहित पांच लोग घायल हो गए. उधर मुजफ्फरगढ़ में आटा नहीं मिलने के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर दिया.दूसरी ओर, पंजाब प्रांत के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने आटा वितरण के दौरान मौतों की खबरों को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का दुष्प्रचार करार दिया है.

मौत की भी आई थी खबर
डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि आटे के वितरण के दौरान दर्जनों लोगों की मौत का दावा शरारत के अलावा और कुछ नहीं है, लेकिन साथ ही कहा कि दुर्भाग्य से भीड़ के कारण तीन लोगों की जान चली गई और मामले की जांच चल रही है.शोरकोट छावनी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय स्थित मुफ्त आटा वितरण केंद्र पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई. इस दौरान पुलिसकर्मियों और लोगों के बीच हाथापाई हुई, जिससे शनिवार को भगदड़ जैसी स्थिति हो गई. इस घटना में पांच लोग घायल हो गए. उन्हें शोरकोट रफीकी वेलफेयर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया. एक व्यक्ति के पैर में तो टांके लगाने पड़े.

राशन वितरण पर हुई मार
डॉन ने बताया कि चश्मदीदों ने कहा, इसी तरह की स्थिति दो दिन पहले इसी केंद्र पर हुई थी जब लोगों ने वितरण केंद्र में प्रवेश करने के लिए जबरन स्कूल का गेट खोलने का प्रयास किया और कुछ लोग घायल भी हुए थे.आटा नहीं मिलने के विरोध में लोगों ने जटोई क्षेत्र में घंटों सड़क जाम कर दिया, आरोप लगाया कि अधिकारियों के कुछ एजेंट आटा केंद्र पर प्रति बैग 200 रुपये वसूल रहे हैं. जब तक प्रदर्शनकारियों को आटा नहीं मिला तब तक विरोध जारी रहा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})