Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

ट्विटर से निकाले जाने के बाद भी मालामाल बनेंगे पराग, मस्क को देने होंगे करीब साढ़े तीन अरब रुपये

ट्विटर से नौकरी जाने के बाद भी पराग अग्रवाल फायदे में ही रहेंगे. दरअसल बात ये है कि मस्क को पराग को नौकरी से निकालने के बदले में अरबों रुपये देने होंगे. बता दें कि इस साल अप्रैल में ही मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी.

Advertisement
ट्विटर से निकाले जाने के बाद भी मालामाल बनेंगे पराग, मस्क को देने होंगे करीब साढ़े तीन अरब रुपये
Zee Hindustan Web Team|Updated: Oct 28, 2022, 11:06 PM IST

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने आखिरकार ट्विटर को खरीद ही लिया. 'नीली चिड़िया' पर अपना अधिकार जमाने के बाद टेस्ला के मालिक ने सबसे पहले ट्विटर के सीईओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इस साल जब पहली बार मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी उसी वक्त से ऐसी चर्चा शुरू हो गई थी कि अग्रवाल की नौकरी खतरे में जा सकती है. 

नौकरी खोने पर भी फायदे में रहेंगे पराग

ट्विटर से नौकरी जाने के बाद भी पराग अग्रवाल फायदे में ही रहेंगे. दरअसल बात ये है कि मस्क को पराग को नौकरी से निकालने के बदले में अरबों रुपये देने होंगे. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार रिसर्च फर्म इक्विलार (Equilar) ने बताया है कि पराग को ट्विटर से टर्मिनेट किए जाने पर मस्क को उन्हों 4.2 करोड़ डॉलर देने होंगे. अगर भारतीय रुपयों में देखें तो यह रकम 346 करोड़ रुपये के आस पास बैठती है. इक्विलार ने उनकी बेस सैलरी और बाकी इक्विटी अवॉर्ड्स के आधार पर यह आंकलन किया था. पिछले साल नवंबर में जैक डोर्सी के इस्तीफे के बाद पराग अग्रवाल को कंपनी का सीईओ बनाया गया था. 

आज मस्क का हो गया ट्विटर 

बता दें कि इस साल अप्रैल में ही मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. बाद में अलग अलग कारणों का हवाला देते हुए मस्क इस डील से पीछे हटते हुए दिखाई दिए थे. हालांकि बाद में इसी महीने की शुरुआत में मस्क ने दोबारा से ट्विटर खरीदने की अपनी पेशकश को दोहराया था. जिसके बाद अब ट्विटर पर मस्क का मालिकाना अधिकार हो गया है. 

मस्क ने दिए थे बड़ी छंटनी के संकेत

सोशल मीडिया नेटवर्क का मालिक बनने से पहले मस्क मे कंपनी में बड़ी तादाद में छंटनी करने का संकेत दिया था. वाशिंगटन पोस्ट में हाल ही में छपी खबर के मुताबिक योजना कंपनी के ज्यादातर कर्मचारियों को निकालने की है. मस्क ने ट्विटर खरीद के लिए संभावित निवेशकों से ऐसा कहा है कि वह 7,500 कर्मचारियों में से करीब 75 फीसदी को हटा देंगे और कंपनी में न्यूनतम कर्मचारी रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल की नौकरी गई, एलन मस्क ने ऑफिस से किया बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})