Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

राष्ट्रपति चुनाव से पहले दोषी करार दिए गए डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व एडल्ट स्टार से जुड़ा है मामला

Donald Trump Found Guilty: अमेरिका के इतिहास में पहली बार कोई पूर्व राष्ट्रपति किसी आपराधिक मामले में दोषी करार दिया गया है. राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप को यह बड़ा झटका लगा है. हश मनी मामले में कोर्ट ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को 34 आरोपों में दोषी करार दिया. अब उनकी सजा को लेकर 11 जुलाई को होगी.

Advertisement
राष्ट्रपति चुनाव से पहले दोषी करार दिए गए डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व एडल्ट स्टार से जुड़ा है मामला
Zee Hindustan Web Team|Updated: May 31, 2024, 06:12 AM IST

नई दिल्लीः Donald Trump Found Guilty: अमेरिका के इतिहास में पहली बार कोई पूर्व राष्ट्रपति किसी आपराधिक मामले में दोषी करार दिया गया है. राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप को यह बड़ा झटका लगा है. हश मनी मामले में कोर्ट ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को 34 आरोपों में दोषी करार दिया. अब उनकी सजा को लेकर 11 जुलाई को होगी.

किस मामले में दोषी करार दिए गए ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप पर साल 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुने जाने से पहले एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के साथ अपने यौन संबंधों को छिपाने के पैसे देने का आरोप है. उन पर अपने वकील कोहेन के जरिए स्टॉर्मी डेनियल्स को पैसे दिलाने का आरोप है ताकि वह राज न खोले लेकिन अब कोहेन ट्रंप के विरोधी हो गए हैं. ट्रंप पर आरोप था कि वह 2016 में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान अपनी दावेदारी कर रहे थे. उन्हें डर था कि यह मामला बाहर आया तो उनकी दावेदारी पर असर पड़ सकता है इसलिए उन्होंने पैसे देकर मामले को ढकने का प्रयास किया था. साथ ही इस भुगतान को छिपाने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी की.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर फैसला सुनाने से पहले जूरी ने लगभग 10 घंटे तक विमर्श किया. इसके बाद हश मनी मामले में 12 सदस्यीय जूरी ने ट्रंप को सभी 34 मामलों में दोषी करार दिया. 

'असली फैसला 5 नवंबर को जनता सुनाएगी'

हश मनी केस में फैसला आने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह एक धांधली वाला केस था. असली फैसला लोगों की ओर से 5 नवंबर को सुनाया जाएगा. वे जानते हैं कि यहां क्या हुआ है. सब जानते हैं कि यहां क्या हुआ. 

वहीं यह फैसला डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ा सकता है. उनको जेल की सजा हो सकती है. राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले आए इस फैसले से उनके कैंपेन पर भी असर पड़ सकता है. ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी की ओर से दावेदारी कर रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})