trendingNow1zeeHindustan1880909
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

टीवी एंकर से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के चलते हटाए गए थे चीनी विदेश मंत्री, दोनों का एक बेटा भी

चीन के पूर्व विदेश मंत्री क्विन गेंग को एक महीने पहले पद से हटा दिया गया था. अब खुलासा हुआ है कि उनका एक महिला टीवी एंकर से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर था और इसी वजह से उन्हें हटाया गया.  

Advertisement
टीवी एंकर से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के चलते हटाए गए थे चीनी विदेश मंत्री, दोनों का एक बेटा भी

नई दिल्ली: चीन के विदेश मंत्री रहे क्विन गेंग को किसी महिला के साथ अफेयर होने के चलते पद से हटाया गया था. अमेरिकी अखबार 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' की रिपोर्ट में सामने आया कि गेंग का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा था. साथ ही उन्हें उस महिला से एक बच्चा भी था. गेंग को पिछले महीने की जिनपिंग सरकार ने हटा दिया था, लेकिन तब हटाने की वजह सामने नहीं आई थी. 

इंटरव्यू करने गई थीं, हो गया प्यार
अमेरिका के प्रतिष्ठित अखबार के अनुसार, गेंग विदेश मंत्री से पहले अमेरिकी एंबेसेडर थे, उन्होंने 18 महीने तक यह पद संभाला था. इसी दौरान एक चीनी टीवी एंकर फू जियोतियान से उनकी नजदीकियां बढीं. मार्च 2022 में  गेंग वॉशिंगटन में पोस्टेड थे, इस दौरान जियोतियान उनका इंटरव्यू करने आई. फिर दोनों का अफेयर चलने लगा और फिर एक बेटा भी हुआ. टीवी एंकर जियोतियान की इसी साल अप्रैल में एक फोटो वायरल हुई. इसमें वे एक न्यूबॉर्न बेबी को गोद में लिए किसी एयरक्राफ्ट में बैठी हैं.

बच्चे की नागरिकता पर सवाल उठे
यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि गेंग और जियोतियान का बच्चा अमेरिका में पैदा हुआ या चीन में, ऐसे में उसकी नागरिकता पर भी सवाल पूछे जा रहे हैं. बता दें कि जियोतियान चीन के सबसे महंगे टीवी एंकर्स में से एक है.

राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए माना खतरा
जिनपिंग और चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी ने गेंग के अफेयर के मामले की जांच कराई. सच सामने आते ही गेंग को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा माना गया और उन्हें तुरंत पद से हटा दिया. गेंग सार्वजनिक तौर पर जून महीने में नजर आए थे, इसके बाद वे कहीं नहीं दिखे. जियोतियान भी 25 जून के बाद से सामने नहीं आईं. बीते महीने गेंग को हटाते ही जिनपिंग सरकार ने नया विदेश मंत्री भी नियुक्त कर दिया था.

 

ये भी पढ़ें- Canada ने अपने नागरिकों को कश्मीर नहीं जाने की सलाह दी, कहा- वहां आतंकवाद और अपहरण का खतरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})