trendingNow1zeeHindustan1446063
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

Saudi Arab जाने वाले भारतीयों को बड़ी राहत, अब वीजा के लिए नहीं होगी इस डॉक्यूमेंट की जरूरत

भारतीय नागरिकों को अब सऊदी अरब की यात्रा के वास्ते वीजा प्राप्त करने के लिए पुलिस सत्यापन प्रमाणपत्र जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी. सऊदी अरब के दूतावास ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की. 

Advertisement
Saudi Arab जाने वाले भारतीयों को बड़ी राहत, अब वीजा के लिए नहीं होगी इस डॉक्यूमेंट की जरूरत

नई दिल्ली: भारतीय नागरिकों को अब सऊदी अरब की यात्रा के वास्ते वीजा प्राप्त करने के लिए पुलिस सत्यापन प्रमाणपत्र जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी. सऊदी अरब के दूतावास ने बृहस्पतिवार को यह घोषणा की. 

दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने का प्रयास

सऊदी दूतावास की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, दोनों देशों के संबंधों को और मजबूत करने के प्रयासों के तहत यह फैसला लिया गया है. बयान में कहा गया है, “सऊदी अरब और भारत के बीच मजबूत संबंधों और रणनीतिक साझेदारी के मद्देनजर, उसने भारतीय नागरिकों को पुलिस सत्यापन प्रमाणपत्र (पीसीसी) जमा करने से छूट देने का फैसला किया है.” 

20 लाख से अधिक भारतीयों को मिलेगा लाभ

इस बयान में कहा गया है कि भारतीय नागरिकों को सऊदी अरब की यात्रा के लिए वीजा प्राप्त करने में पीसीसी की आवश्यकता नहीं होगी. दूतावास ने कहा कि वह सऊदी अरब में शांति से रहने वाले 20 लाख से अधिक भारतीय नागरिकों के योगदान की सराहना करता है. 

यह भी पढ़िए: सबसे खुशहाल देश को है नौकरी के लिए 14,00,000 लोगों की जरूरत, आज ही अप्लाई करें वीजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})