trendingNow1zeeHindustan1235709
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

अमेरिका में ट्रक में मिलीं 46 लोगों की लाशें, सभी थे प्रवासी, जानें कैसे हुई मौत

अमेरिका में बड़ा हादसा सामने आया है. टेक्सास के सैन एंटोनियो इलाके में एक ट्रक में 46 लोगों की लाशें मिली हैं. बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी प्रवासी थे. वहीं वे देश में अवैध रूप से घुसने की कोशिश कर रहे थे.

Advertisement
अमेरिका में ट्रक में मिलीं 46 लोगों की लाशें, सभी थे प्रवासी, जानें कैसे हुई मौत

वाशिंगटन: अमेरिका में बड़ा हादसा सामने आया है. टेक्सास के सैन एंटोनियो इलाके में एक ट्रक में 46 लोगों की लाशें मिली हैं. बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी प्रवासी थे. वहीं वे देश में अवैध रूप से घुसने की कोशिश कर रहे थे. ये लोग मैक्सिको सीमा से आ रहे थे.

इस हादसे के बाद अमेरिका के टेक्सास में हंगामा मच गया है. वहीं इस ट्रक में 16 लोग बेहद बीमारी की हालत में मिले हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बीमार लोगों में चार नाबालिग हैं. बताया जा रहा है कि सभी लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हुए हैं. 

अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस प्रमुख विलियम मैकमैनस ने बताया कि शाम करीब छह बजे मदद के लिए चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर मौजूद शहर के एक कर्मी को स्थिति का अंदाजा हुआ. अधिकारी ट्रैक्टर-ट्रेलर के पास पहुंचा, तो उसने उसके बाहर जमीन पर एक शव देखा. दमकल विभाग के प्रमुख चार्ल्स हुड ने बताया कि प्रचंड गर्मी की वजह से बीमार पड़े जिन 16 लोगों को अस्पतालों भर्ती कराया गया है, उनमें से 12 वयस्क और चार बच्चे हैं. मरीजों का शरीर तप रहा था और ट्रेलर में पानी बिल्कुल नहीं था. 

पिछले कुछ दशकों में मैक्सिको से अमेरिकी सीमा पार करने के प्रयास में मारे गए हजारों लोगों की घटना में यह सबसे घातक त्रासदी हो सकती है. 2017 में सैन एंटोनियो के वॉलमार्ट में खड़े एक ट्रक के अंदर फंसने से 10 प्रवासियों की मौत हो गई. 2003 में सैन एंटोनियो के दक्षिण-पूर्व में एक ट्रक में 19 प्रवासी मिले थे.

कैसे हुई मौत
अमेरिका के टेक्सास में कल का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. इससे गर्मी के चलते लोगों की हालत खराब हो गई थी. गाड़ी का ड्राइवर फरार हो गया था. वहीं तीन आरोपियों को हिरासत में लेने का दावा किया जा रहा है. अभी यह नहीं पता चल पाया है कि मारे गए लोग कहां से आ रहे थे. वे किस देश के नागरिक थे. यह मामला मानव तस्करी का है. 

ट्रेन की टक्कर से तीन लोगों की मौत, कई अन्य घायल 
वहीं अमेरिका के लॉस एंजिलिस से शिकागो जा रही एक एमट्रैक यात्री ट्रेन सोमवार को मिसौरी के सुदूर इलाके में पटरी से उतर कर एक ट्रक से टकरा गई, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए. 

ये भी पढ़िए- मोहम्मद जुबैर को बताया ‘जिहादी’, पत्रकार की गिरफ्तारी पर भाजपा की प्रतिक्रिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})