trendingNow1zeeHindustan1493437
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

एलियन कर सकते हैं इस देश की सेना पर हमला! पेंटागन की रिपोर्ट में चौंकाने वाला दावा

अंडर सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस रोनाल्ड मोल्ट्री ने बताया कि कार्यालय ने "ऐसा कुछ भी नहीं देखा जो हमें यह विश्वास दिलाए कि हमने जो भी वस्तु देखी है, वह एलियन अंतरिक्ष यान यानी यूएफओ है."  पर एएआरओ चिंतित है. दरअसल सबमर्सिबल वाहनों सहित वस्तुओं को अमेरिकी सैन्य ठिकानों, प्रतिष्ठानों और बंदरगाहों के पास देखा गया है. 

Advertisement
एलियन कर सकते हैं इस देश की सेना पर हमला! पेंटागन की रिपोर्ट में चौंकाने वाला दावा

लंदन: यूएस पेंटागन में नए लॉन्च किए गए ऑल-डोमेन एनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस ने अभी तक यूएफओ जांच पर रिपोर्ट जारी नहीं की है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिकी रक्षा विभाग को एक चिंता सता रही है. रिपोर्ट के मुताबिक ऑल-डोमेन एनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस सैन्य प्रतिष्ठानों के लिए उनके खतरे के बारे में चिंतित है क्योंकि उनकी मानना है कि यूएफओ के जरिए अमेरिकी सेना पर हमला किया जा सकता है. 

क्या कहना है पेंटागन का
यूएस पेंटागन के नए यूएफओ कार्यालय का कहना है कि अमेरिकी सैन्य प्रतिष्ठानों के लिए संभावित खतरों के संकेत हैं.द वॉर ज़ोन के अनुसार, अज्ञात हवाई घटना (यूएपी) पर शोध करने वाली अमेरिकी सरकार की टीम को अभी तक एलियंस के पृथ्वी पर आने का सबूत नहीं मिला है. लेकिन ऑल-डोमेन अनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस (AARO) ने जो खुलासा किया, वह यह है कि देश के सैन्य प्रतिष्ठानों के लिए संभावित खतरों के संकेत हैं.

हर चीज पर नजर
जुलाई के बाद से, AARO प्रत्येक डोमेन के बीच यात्रा करने वाली किसी भी "ट्रांसमीडियम" वस्तुओं सहित समुद्र में, हवा में और दूर अंतरिक्ष में अज्ञात वस्तुओं पर नजर रख रहा है.बता दें कि पेंटागन ने इस साल AARO लॉन्च किया था. 

2021 में कार्यालय के पूर्ववर्ती की एक रिपोर्ट में पाया गया कि यूएफओ के 144 मामलों में से केवल एक (एक डिफ्लेटिंग बैलून) को समझाया जा सकता है. शुक्रवार को, AARO ने जांच पर कोई अपडेट देने से इनकार कर दिया, लेकिन आगामी ODNI रिपोर्ट की ओर इशारा किया.

क्या कहा गया
अंडर सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस रोनाल्ड मोल्ट्री ने द वार जोन को बताया कि कार्यालय ने "ऐसा कुछ भी नहीं देखा जो हमें यह विश्वास दिलाए कि हमने जो भी वस्तु देखी है, वह एलियन अंतरिक्ष यान यानी यूएफओ है." उन्होंने कहा: "अगर हमें ऐसा कुछ मिलता है, तो हम इसे देखेंगे और इसका विश्लेषण करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे."

तो फिर डर क्यों है
मोल्ट्री, जो अलौकिक अस्तित्व को खारिज करने से इनकार करते हैं, ने स्पष्ट करना जारी रखा कि उन्होंने "उन होल्डिंग्स में आज तक ऐसा कुछ भी नहीं देखा है जो यह सुझाव दे कि कोई एलियन मुलाकात हुई है. फिर AARO के लिए चिंता का विषय क्या है. दरअसल सबमर्सिबल वाहनों सहित वस्तुओं को अमेरिकी सैन्य ठिकानों, प्रतिष्ठानों और बंदरगाहों के पास देखा गया है. उन्होंने कहा: "हम उन चीजों के बारे में चिंतित हैं जो हमारे ठिकानों के निकट हो सकते हैं, या वे ऐसी चीजें हैं जो अंतरिक्ष में हमारे पास संपत्ति के निकट हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें: दुनिया में साल 2023 के 365 दिनों में क्या-क्या बुरा होगा, बाबा वंगा की आंखों से देखें डरावना भविष्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})