trendingNow1zeeHindustan1316579
Hindi news >> Zee Hindustan>> ग्लोबल नजरिया

PM की कुर्सी गई और अब मुकदमे झेल रहे इमरान, इस्लामाबाद में एक और केस दर्ज

Ex Pakistan PM Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इमरान खान और उनकी पार्टी 'पीटीआई' के शीर्ष नेताओं के खिलाफ इस्लामाबाद में सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन पर लगे प्रतिबंध का उल्लंघन करने के लिए एक मामला दर्ज किया गया है.

Advertisement
PM की कुर्सी गई और अब मुकदमे झेल रहे इमरान, इस्लामाबाद में एक और केस दर्ज

Ex Pakistan PM Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इमरान खान और उनकी पार्टी 'पीटीआई' के शीर्ष नेताओं के खिलाफ इस्लामाबाद में सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन पर लगे प्रतिबंध का उल्लंघन करने के लिए एक मामला दर्ज किया गया है. खान ने 20 अगस्त को इस्लामाबाद में एक सभा को संबोधित किया था. पुलिस ने पार्टी नेतृत्व को धारा 144 का उल्लंघन करने के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए सोमवार को इस्लामाबाद के आबपारा थाने में मामला दर्ज किया.

FIR में 69 वर्षीय खान के अलावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कई नेताओं को नामजद किया गया है. इससे पहले सोमवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने एक रैली के दौरान एक महिला न्यायाधीश के बारे में विवादित टिप्पणी करने के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री खान के विरुद्ध अवमानना कार्यवाही शुरू करने का निर्णय लिया.

31 अगस्त को पेश होने का निर्देश

अदालत ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया. कोर्ट ने विवादास्पद टिप्पणी करने के मामले में उनके खिलाफ शुरू की गई अवमानना ​​कार्यवाही में उन्हें 31 अगस्त को पेश होने का निर्देश दिया. सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति कयानी ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान की टिप्पणी को 'अनुचित' करार दिया.

शनिवार की रैली में क्या हुआ?

इमरान ने शनिवार को एफ-9 पार्क में आयोजित एक रैली में इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस उप-महानिरीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराने की धमकी देते हुए कहा था, 'हम आपको बख्शेंगे नहीं.' उन्होंने न्यायपालिका पर अपनी पार्टी के प्रति 'पक्षपातपूर्ण' रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए.

चुनाव की भी आहट

हाल में खबर आई थी कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने अगले आम चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है, अपने अधिकारियों को मतदान कर्मचारियों, स्टेशनों की सूची तैयार करने और चुनाव कराने की पूरी प्रक्रिया का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें- इमरान खान के खिलाफ अदालत की बड़ी कार्रवाई, देना होगा इस सवाल का जवाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})