Hindi news >> Zee Hindustan>> वायरल स्कैन

टमाटर की सुरक्षा के लिए सब्जी विक्रेता ने रखे बाउंसर, वीडियो तेजी से हो रहा वायरल

टमाटर की बढ़ती कीमतें न केवल उपभोक्ताओं की जेब पर असर डाल रही है, बल्कि बाउंसरों के लिए रोजगार भी पैदा कर रही हैं. विक्रेताओं को गुस्साए ग्राहकों द्वारा हिसंक होने की आशंका है. वाराणसी के सब्जी विक्रेता अजय फौजी ने अपनी सुरक्षा के लिए बाउंसरों को काम पर रखा है. उनका दावा है कि कुछ ग्राहक टमाटर खरीदते समय हिंसक हो जाते हैं.

Advertisement
टमाटर की सुरक्षा के लिए सब्जी विक्रेता ने रखे बाउंसर, वीडियो तेजी से हो रहा वायरल
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jul 09, 2023, 07:04 PM IST

नई दिल्लीः टमाटर की बढ़ती कीमतें न केवल उपभोक्ताओं की जेब पर असर डाल रही है, बल्कि बाउंसरों के लिए रोजगार भी पैदा कर रही हैं. विक्रेताओं को गुस्साए ग्राहकों द्वारा हिसंक होने की आशंका है. वाराणसी के सब्जी विक्रेता अजय फौजी ने अपनी सुरक्षा के लिए बाउंसरों को काम पर रखा है. उनका दावा है कि कुछ ग्राहक टमाटर खरीदते समय हिंसक हो जाते हैं.

जानिए क्या बोला सब्जी विक्रेता
उन्होंने कहा, ''टमाटर की कीमतें बहुत ज्यादा हैं और लोग कभी-कभी हिंसक हो जाते हैं. वे बहस करने लगते हैं और अभद्र भाषा का प्रयोग भी करते हैं. चूंकि हम दुकान पर किसी भी तरह की गड़बड़ी की समस्या नहीं चाहते, इसलिए मैंने बाउंसरों को काम पर रखा है. टमाटर 160 से 180 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच बिक रहा है और लोग अपने बजट में फिट करने के लिए 100 ग्राम जैसी छोटी मात्रा में टमाटर खरीद रहे हैं.

मैकडी ने हटाए टमाटर
टमाटर की कीमतों में जारी उछाल के कारण दिल्ली में मैकडॉनल्ड्स ने एक नोटिस जारी कर अपने खाद्य पदार्थों में टमाटर नहीं शामिल करने के बारे में बताया है.
राष्ट्रीय राजधानी में मैकडॉनल्ड्स आउटलेट के बाहर लगाए गए नोटिस में लिखा है. ''प्रिय ग्राहकों, हम आपको सर्वोत्तम सामग्री के साथ सर्वोत्तम भोजन परोसने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं. 

हमारे सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद हमें पर्याप्त मात्रा में टमाटर नहीं मिल पा रहे हैं जो हमारी विश्व स्तरीय कड़ी गुणवत्ता जांच में खरे उतरते हों. इसलिए फिलहाल हम आपको टमाटर के बिना भोजन परोसने के लिए मजबूर हैं. निश्चिंत रहें हम टमाटर की आपूर्ति वापस पाने के लिए काम कर रहे हैं. हम आपके संरक्षण को महत्व देते हैं और इसके कारण हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हैं.''

दिल्ली और नोएडा के थोक व्यापारी मनोज कुमार ने कहा कि मैं टमाटर 120 रुपये प्रति किलो बेच रहा हूं जबकि लौकी 60 रुपये प्रति किलो बिक रही है. जो धनिया हम आमतौर पर मुफ़्त देते थे, वह अब 300 रुपये प्रति किलोग्राम है. फूलगोभी 160 रुपये प्रति किलोग्राम है और अदरक 400 रुपये प्रति किलोग्राम पर बेचा जा रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})