Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

दुनिया की पहली CNG बाइक हुई लॉन्च; भारत की इस कंपनी ने निकाली, जानें- कीमत

CNG Bike details: पेट्रोल और सीएनजी के लिए अलग-अलग स्विच के साथ, यह बाइक पैसा बचाने के मकसद से बहुत लाभकारी होगी. बजाज का पूरा ध्यान बाजार में एक ऐसी बाइक लॉन्च करने पर रहा, जो पूरी तरह से वर्सटाइल हो.

Advertisement
दुनिया की पहली CNG बाइक हुई लॉन्च; भारत की इस कंपनी ने निकाली, जानें- कीमत
Nitin Arora|Updated: Jul 05, 2024, 05:25 PM IST

CNG Bike details:  बजाज ऑटो ने आज दुनिया की पहली CNG बाइक लॉन्च की है, जो परिवहन उद्योग में एक महत्वपूर्ण बदलाव है. दशकों तक CNG से चलने वाली कारों ने पर्यावरण के अनुकूल वाहन बाजार पर अपना दबदबा बनाए रखा, बजाज का यह नया कदम दोपहिया परिवहन में क्रांति लाने के लिए तैयार है. 'बजाज फ्रीडम 125' नाम की CNG बाइक का लॉन्च इवेंट पुणे में रखा गया, जिसमें केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मुख्य अतिथि थे.

पेट्रोल और सीएनजी के लिए अलग-अलग स्विच के साथ, यह बाइक पैसा बचाने के मकसद से बहुत लाभकारी होगी. ADV से प्रेरित डिजाइन के साथ, बजाज का पूरा ध्यान बाजार में एक ऐसी बाइक लॉन्च करने पर रहा, जो पूरी तरह से वर्सटाइल हो.

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के आर्थिक बोझ को कम करने के लिए तैयार की गई इस बाइक की खासियत यह है कि यह एक प्रीमियम 125 सीसी बाइक है. इस बाइक की कीमत एक लाख से भी कम है.

इस बाइक के खास कंपोनेंट्स की बात करें तो इसमें बड़ा साइड बॉडी पैनल, स्प्लिट 5-स्पोक डिजाइन एलॉय व्हील और स्टाइलिश बेली पैन है.

कीमत 95000 रुपये से शुरू
CNG बाइक लाने का यह सकारात्मक कदम भारतीय सरकार को वायु प्रदूषण से निपटने के अपने मिशन में सफल होने में मदद करेगा, खासकर हमारे भीड़भाड़ वाले शहरों में. बजाज सीएनजी बाइक की कीमत 95000 रुपये से शुरू है, जो 1,10,000 रुपये के बीच जाएगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})