trendingNow1zeeHindustan1614986
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Weather Update Today: बारिश-ओलावृष्टि से पांच की मौत, आज इतने राज्यों में बरसेंगे बादल

Weather Update Today: पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती हवा के चलते पूरे देश में मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे में देश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिली है. वहीं, कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई है. देश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान में गिरावट देखने को मिली है. बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने जान-माल को भी नुकसान पहुंचाया है.

Advertisement
Weather Update Today: बारिश-ओलावृष्टि से पांच की मौत, आज इतने राज्यों में बरसेंगे बादल

नई दिल्लीः Weather Update Today: पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती हवा के चलते पूरे देश में मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे में देश के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिली है. वहीं, कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई है. देश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान में गिरावट देखने को मिली है. बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ने जान-माल को भी नुकसान पहुंचाया है.

मराठावाड़ा में पांच लोगों की मौत 
महाराष्ट्र के मराठावाड़ा क्षेत्र में इस सप्ताह की बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि में पांच लोगों की मौत हो गई. साथ ही करीब 4,950 हेक्टेयर में फैली फसल भी बर्बाद हो गई है. मंडलीय आयुक्त कार्यालय की ओर से शुक्रवार को तैयार एक रिपोर्ट के अनुसार, मध्य महाराष्ट्र में मराठावाड़ा क्षेत्र के आठ जिलों में औसतन 2.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. शुक्रवार को नांदेड़ में सबसे अधिक 5.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी. 

बिहार में एक शख्स की मौत, कई घायल
रिपोर्ट के अनुसार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार को महाराष्ट्र में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई. सभी लोग परभणी जिले के थे. उधर, बिहार के गोपालगंज में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत और कई के घायल होने की रिपोर्ट्स सामने आई हैं.

इन राज्यों में आज बारिश के आसार

स्काईमेट वेदर के अनुसार, अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत शेष पूर्वोत्तर भारत में बारिश के आसार हैं. वहीं, बिहार के कुछ इलाकों, झारखंड, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में एक-दो जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

तापमान में कमी आने की संभावना
उधर, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पूर्वी गुजरात और मध्य प्रदेश में हल्की बारिश के आसार हैं. इसी तरह नगालैंड, मणिपुर, सिक्किम, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है. बारिश के चलते पूरे देश में दोपहर के तापमान में कमी आने के आसार हैं.

यह भी पढ़िएः इस राज्य में निजी कंपनियों में 75% नौकरियां स्थानीय लोगों को मिलेंगी, इतनी सैलरी तक के पद रिजर्व

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})