trendingNow1zeeHindustan1573571
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Weather Update Today: इन राज्यों में हल्की बारिश के आसार, जानिए दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update Today: देशभर में मौसम की प्रणाली की बात करें तो एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय में प्रवेश कर चुका है. उधर, उत्तरी मैदानी क्षेत्रों में उत्तर-पश्चिम से मध्यम हवा चल रही है. जहां दिल्ली-एनसीआर में आज से तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं, वहीं कुछ राज्यों में आज हल्की बारिश के आसार हैं. 

Advertisement
Weather Update Today: इन राज्यों में हल्की बारिश के आसार, जानिए दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्लीः Weather Update Today: देशभर में मौसम की प्रणाली की बात करें तो एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय में प्रवेश कर चुका है. उधर, उत्तरी मैदानी क्षेत्रों में उत्तर-पश्चिम से मध्यम हवा चल रही है. जहां दिल्ली-एनसीआर में आज से तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं, वहीं कुछ राज्यों में आज हल्की बारिश के आसार हैं. 

रविवार तक बढ़ेगा दिल्ली का पारा
मौसम विभाग ने रविवार तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद व्यक्त की है. इससे पहले 10 फरवरी को अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो पिछले दो साल में फरवरी महीने का अधिकतम तापमान है. वहीं, बादलों की आवाजाही का भी अनुमान है, लेकिन बारिश के आसार नहीं हैं. वहीं, दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है.

जानिए यूपी में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापामान 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगले तीन दिन तक कोहरे के आसार हैं. गाजियाबाद में न्यूनतम तापामान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है.

जम्मू-कश्मीर, असम, सिक्किम में बारिश के आसार
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. वहीं, अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश और हिमपात हो सकता है. इसी तरह सिक्किम, अंडमान निकोबार द्वीप समूह और असम में भी हल्की बारिश हो सकती है.

पंजाब-हरियाणा में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी
मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में बुधवार को न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. पंजाब के अमृतसर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि लुधियाना का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

उधर, मुंबई में तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जहां दोपहर में शहर का पारा चढ़ रहा है तो रात को इसमें तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़िएः Gold Price 15 Feb: रिकॉर्ड रेट से 3000 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए आज बाजार में क्या रहा नया रेट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})