trendingNow1zeeHindustan2013216
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Weather Update : शिमला-कुफरी को भी फेल कर रही दिल्ली की सर्दी, पारा सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे गिरा

देश की राजधानी दिल्ली में भी पहाड़ों जैसी सर्दी पड़ रही है. हांड कंपाने वाली सर्दी अब दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में पड़ रही है. बता दें कि शुक्रवार की सुबह दिल्ली में शिमला और कुफरी जैसे पहाड़ी इलाकों से भी कम तापमान था.

Advertisement
Weather Update : शिमला-कुफरी को भी फेल कर रही दिल्ली की सर्दी, पारा सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे गिरा

Weather Update 16 December : देश की राजधानी दिल्ली में भी पहाड़ों जैसी सर्दी पड़ रही है. हांड कंपाने वाली सर्दी अब दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में पड़ रही है. बता दें कि शुक्रवार की सुबह दिल्ली में शिमला और कुफरी जैसे पहाड़ी इलाकों से भी कम तापमान था. यहां पर न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे गिर गया था, जो कि अभी तक पहाड़ी इलाकों से भी कम था. 

दिल्ली की सर्दी...
राजधानी दिल्ली में सुबह के समय 4.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया, जबकि शिमला में 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में 8.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. अचानक बर्फीली हवा चलने की वजह से दिल्ली का पारा गिर गया है और यहां कड़ाके की सर्दी ने अपनमा जोर दिखाना शुरू कर दिया है.

इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट 
मौसम विभाग IMD ने दिल्ली एनसीआर सहित पंजाब हरियाणा में घरने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा पूर्वी राज्यों में भी आज घनी घुंध देखने को मिलेगी. वहीं मौसम विभाग ने आज और कल जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट में हलकी बारिश के साथ बर्फबारी की जानकारी दी है. बता दें कि पहाड़ी इलकों में हो रही बर्फबारी के बाद दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में ठंड महसूस की जा रही है. वहीं 18 दिसंबर को पारा और भी गिरने के आसार बताए जा रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})