Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Weather Update: नवंबर की शुरुआत में ही ठिठुरने लगेगी Delhi, जानें आज कहां बारिश और बूंदाबादी के आसार

Weather update: दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा है. आईएमडी के बताए अनुसार, आगामी दिनों में सुबह धुंध रहेगी. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी तापमान गिरेगा.

Advertisement
Weather Update: नवंबर की शुरुआत में ही ठिठुरने लगेगी Delhi, जानें आज कहां बारिश और बूंदाबादी के आसार
Zee Hindustan Web Team|Updated: Oct 31, 2023, 07:57 AM IST

नई दिल्ली: Weather update: अक्टूबर महीने का आखिरी दिन मंगलवार को है. कल से नवंबर की शुरुआत हो जाएगी. धीरे-धीरे ठंड भी बढ़ने लगी है. हालांकि, उत्तर भारत में एनी सालों के मुकाबले इस बार कम ठंड है. माना IMD के आंकड़ों के मुताबिक, नवंबर महीने की पहली तारीख से मौसम में बड़ा बदलवा आ सकता है.

बढने लगी सर्दियां
मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, दक्षिण भारत के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है. अगले 24 घंटे में तमिलनाडु और कर्नाटक के कई इलाकों को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 1 नवंबर से हिमाचल प्रदेश, लेह लद्दाख और जम्मू-कश्मीर समेत कई पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी शुरू हो जाएगी. 

धुंध भी होगी
दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा है. आईएमडी के बताए अनुसार, आगामी दिनों में सुबह धुंध रहेगी. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी तापमान गिरेगा.

ये राज्य रहेंगे शुष्क
मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र , मध्य प्रदेश, पंजाब,  छत्तीसगढ़, झारखंड, यूपी, हरियाणा, ओडिशा, और बिहार, में आज मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि नॉर्थ ईस्ट की तरफ बारिश होने के आसार लग रहे हैं. इनमें  मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें- हफ्ते में 70 घंटे काम करने से सेहत पर क्या असर पड़ता है, जानें नारायण मूर्ति की सलाह पर क्या बोले डॉक्टर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})