Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Weather Report: बारिश के साथ पड़ेंगे ओले, आज और कल IMD का इन इलाकों में अलर्ट जारी

Weather Update Hindi: IMD ने देहरादून, गढ़वाल, हरिद्वार, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है. इस दौरान ओलावृष्टि की भी संभावना है. 30 से 31 मार्च को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में ओलावृष्टि की संभावना है.

Advertisement
Weather Report: बारिश के साथ पड़ेंगे ओले, आज और कल IMD का इन इलाकों में अलर्ट जारी
Nitin Arora|Updated: Mar 30, 2024, 11:45 AM IST

Weather Update Hindi: देशभर के कई इलाकों में मौसम करवट ले रहा है. सर्दियों के बाद गर्मियों के दिन आ रहे हैं. ऐसे में कई जगह बारिश देखी गई. जहां अब फिर कई राज्यों में भारी बारिश और ओले पड़ने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने 30 से 31 मार्च तक उत्तर-पश्चिम भारत में आंधी-तूफान और हिमालयी क्षेत्रों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम सेवा ने शनिवार को दिल्ली में हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है. उत्तराखंड के कई हिस्सों में तूफान और ओलावृष्टि की भी चेतावनी दी गई है.

IMD ने देहरादून, गढ़वाल, हरिद्वार, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है. इस दौरान ओलावृष्टि की भी संभावना है.

30 से 31 मार्च को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में ओलावृष्टि की संभावना है. इसके अलावा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है.

इन क्षेत्रों में भी आज के लिए अलर्ट जारी (Weather Update)
आज यानी शनिवार को मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम सहित उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है. इन क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है.

इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश या बर्फबारी हो सकती है. साथ ही 30 मार्च से 1 अप्रैल तक असम और मेघालय में छिटपुट बारिश हो सकती है. साथ ही नागालैंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की भी संभावना है.

मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 30 से 31 मार्च तक भारी बारिश की आशंका है.

IMD ने अपने शुक्रवार शाम के बुलेटिन में यह जानकारी दी कि जाफरपुर, नजफगढ़ और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित दिल्ली के कुछ हिस्सों के साथ-साथ हरियाणा में गुड़गांव, मानेसर, गन्नौर, सोनीपत, खरखौदा, फरुखनगर, पलवल, औरंगाबाद और होडल में 40 से 60 किमी/घंटे की तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})