trendingNow1zeeHindustan2071257
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Weather Update: पूरे उत्तर भारत में ठंड की मार, जानें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर अयोध्या में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

कड़ाके की सर्दी से लोगों को अभी राहत नहीं है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया हुआ है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण उत्तर भारत मैदानी इलाकों में ठंड से लोगों की सिसकी बंधी हुई है.

Advertisement
Weather Update: पूरे उत्तर भारत में ठंड की मार, जानें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर अयोध्या में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Weather News 22nd January: कड़ाके की सर्दी से लोगों को अभी राहत नहीं है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया हुआ है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण उत्तर भारत मैदानी इलाकों में ठंड से लोगों की सिसकी बंधी हुई है. सुन्न कर देने वाली ठंड के कारण लोगों का कारोबार भी ठंडा पड़ा हुआ है. शुक्रवार की सुबह से ही ओस (DEW) की बौछार पड़ रही है.

अयोध्या में मौसम का हाल...
आज 22 जनवरी है, आज प्रभु श्री राम अपनी जन्मभूमि अयोध्या में विराजमान होने जा रहे हैं. आज के दिन सैंकड़ों की संख्या में राम भक्त भगवान राम के दर्शन करने अयोध्या पहुंच रहे हैं. ऐसे में हर कोई यहां का मौसम भी जानना चाहता है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार अयोध्या राम जन्मभूमि में आज ठंड का प्रकोप जारी रहेगा. यहां दिन का तापमान 15 से 18 डिग्री रहने की संभावना है. सुबह के समय अयोध्या में कोहरे के कारण विजिबिलिटी जीरो रहेगी. वहीं दोपहर बाद कोहरे से लोगों को राहत मिलेगी.

सर्द हवाओं से परेशान दिल्ली एनसीआर के लोग
बर्फीली हवाओं के कारण अब ठंड का प्रचंड और भी ज्यादा बढ़ रहा है. रविवार को उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ से आने वाली इन हवाओं की रफ्तार में तेजी के कारण सोमवार की सुबह से ही ठंडक महसूस की जा रही है. इस बीच मौसम विभाग ने पंजाब और हरियाणा के साथ साथ दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ सहित मुजफ्फरनगर में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. 

पड़ रही कड़ाके की सर्दी...
पहाड़ी राज्‍यों से लेकर मैदानी इलाकों तक ठंड और बढ़ने वाली है. खासकर राजस्‍थान, हरियाणा, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश में. यहां अगले कुछ दिनों में शीत लहर नहीं, बल्कि गंभीर शीत लहर से लोग परेशान हो रहे हैं. बता दें कि मौसम विभाग (IMD) ने  पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान जैसे उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में 'कोल्ड डे' और 'सीवियर कोल्ड डे' का अलर्ट जारी कर दिया है. 

आज का तापमान...
बता दें कि दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है, तो वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. बता दें कि मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों तक घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी. 

कोल्ड डे का अलर्ट...
आईएमडी  (IMD)के पूर्वानुमान के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में अगले दो दिनों में अत्यधिक कोल्ड डे की स्थिति का अनुभव होने की संभावना है, साथ ही बहुत घना कोहरा भी रहेगा. वहीं 22  से 24 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में ठंडे दिन से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति बनी रहने की अत्यधिक संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})