Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Valentine Day 2024: इस वैलेंटाइन डे 'रेड वेल्वेट कपकेक्स' से करें अपने पार्टनर को सरप्राइज, ट्राई करें ये रेसिपी

Red Velevt Cup Cake Recipe: इस वैलेंटाइन आप अपने हाथों से बेहद टेस्टी रेड वेल्वेट कपकेक्स बनाकर अपने पार्टनर के लिए अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं.   

Advertisement
Valentine Day 2024: इस वैलेंटाइन डे 'रेड वेल्वेट कपकेक्स' से करें अपने पार्टनर को सरप्राइज, ट्राई करें ये रेसिपी
Shruti Kaul |Updated: Feb 09, 2024, 10:24 PM IST

नई दिल्ली: Red Velevt Cup Cake Recipe: वैलेंटाइन्स वीक आते ही कपल्स एक दूसरे को सरप्राइज देने के अलग-अलग तरीके ढ़ूंढने लगते हैं. अगर आप भी हर बार की तरह फिर वही सरप्राइज से बोर हो गए हैं तो इसमें हम आपकी मदद कर देते हैं. आप अपने हाथों से बेहद टेस्टी रेड वेल्वेट कपकेक्स बनाकर अपने पार्टनर के लिए अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. इससे आपका ये वैलेंटाइन वीक आप दोनों के लिए बेहद स्पेशल बन जाएगा.  

कपकेक बनाने के लिए सामग्री 

मैदा 2.5 कप   

अंडे 2 पीस

कोको पाउडर 1/2 चम्मच नमक

छाछ 1 कप

चीनी 1.5 कप

बेकिंग पाउडर 1 चम्मच 

रेड फूड कलर 2 बड़े चम्मच   

बेकिंग सोडा 1/2 चम्मच

तेल 1.5 कप

वनीला एक्स्ट्रैक्ट 1 चम्मच

कपकेक बनाने की विधि

कपकेक्स बनाने के लिए सबसे पहले सूखा मिक्सचर बनाएं. इसके लिए 1 कटोरे में मैदा, चीनी, बेकिंग सोडा, बेकिंग पाउडर, कोको पाउडर और नमक को अच्छे से मिला लें.

अब गीला मिक्सचर बनाने के लिए एक दूसरा कटोरा लें और उसमें 1.5 कप तेल डालें और उसके साथ छाछ, अंडे, वनीला एक्स्ट्रैक्ट और रेड फूड कलर को अच्छे से मिला लें.   

अब आपने जो सूखा और गीला मिक्सचर तैयार किया है उन दोनों को एक बर्तन में आपस में मिलाते हुए घोल लें. इस मिक्सचर को अच्छे से घुल जाने तक घोलते रहें.

आपका बैटर बिल्कुल तैयार है. इसे बेक करने के लिए कपकेक लाइनर्स लें और उसमें एक-एक करके बैटर को डालते रहें. ध्यान रखें कि लाइनर्स ऊपर से एक चौथाई खाली रहे.

अब कप केक को ओवन में रखकर इसे 15-20 मिनट तक बेक करने के लिए छोड़ दें.20 मिनट बाद इन्हें निकालकर ठंडा होने के लिए छोड़ दें.   

कपकेक ठंडा होने पर उन्हें ऊपर से क्रीम चीज फ्रॉस्टिंग से डेकोरेट करें.

अब आपके कप केक्स पूरी तरह से बनकर तैयार है. आप इन्हें किसी अच्छे से डब्बे में पैक करके अपने पार्टनर को गिफ्ट कर सकते हैं. उन्हें इसका स्वाद जरूर भाएगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})