trendingNow1zeeHindustan1427268
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

ट्विटर ने शुरू की ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस, एलन मस्क ने बताया भारत में कब शुरू होगी

ट्विटर ने आठ डॉलर प्रति माह की दर से सब्सक्रिप्शन सेवा की शुरुआत कर दी है. अब नीले निशान वाले सत्यापित खाते के लिए भी ये भुगतान करना होगा. 

Advertisement
ट्विटर ने शुरू की ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस, एलन मस्क ने बताया भारत में कब शुरू होगी

न्यूयॉर्क: एलन मस्क के ट्विटर की कमान संभालने के बाद अब सबसे बड़े बदलाव की शुरुआत हो चुकी है. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने आठ डॉलर प्रति माह की दर से सब्सक्रिप्शन सेवा की शुरुआत कर दी है. इसका भुगतान अब नीले निशान वाले सत्यापित खाते के लिए भी करना होगा. वहीं एक ट्वीट के जवाब में एलन मस्क ने कहा है कि भारत में यह सेवा एक महीने से कम समय में शुरू हो सकती है. 

एप्पल आईओएस पर सेवा शुरू
एप्पल आईओएस उपकरण के लिए ट्विटर ने कहा कि वैसे उपयोगकर्ता जो ‘अब नया खाता बनाएंगे’ वे अपने नाम के साथ नीला निशान प्राप्त कर सकेंगे जैसा कि प्रमुख हस्तियों, कंपनियों और नेताओं के खाते में अबतक होता था. यह बदलाव ट्विटर के वर्ष 2009 में शुरू सत्यापन प्रणाली के खत्म होने का संकेत है, जो बड़ी हस्तियों के खातों को सत्यापित करने के लिए शुरू की गई थी. 

एलन मस्क ने ट्विटर का स्वामित्व हासिल करने के बाद मंच के सत्यापन प्रणाली में बदलाव कर रहे हैं जिसकी कड़ी में यह एक नया बदलाव है. इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर के 50 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था. ट्विटर इंडिया का तो पूरी टीम ही फायर की दी गई है. 

आ रहा एडिट बटन
ऐसा नहीं है कि एलन मस्क सिर्फ पैसे वसूलने की तैयार में हैं वह कई फीचर यूजर्स को फ्री में भी उपलब्ध कराएंगे. इसमें सबसे जरूरी एडिट फीचर भी फ्री में यूजर्स को दिया जाएगा. ब्लूमबर्ग ने अपनी हालिया रिपोर्ट में यह दावा किया है. दावा है कि 7 नवंबर तक यह एडिट फीचर यूजर्स को मिल सकता है. 

ये भी पढ़िए- SA vs NED: नीदरलैंड्स की टीम ने किया बड़ा उलटफेर, साउथ अफ्रीका हारा, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})