trendingNow1zeeHindustan1205158
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Tomato Price Hike: 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंचा टमाटर का भाव, अभी और रुलाएगीं सब्जी की कीमतें

टमाटर के दाम में रोज तेज बढ़ोतरी हो रही है.  प्रमुख उत्पादक राज्यों से सप्लाई की कमी के चलते टमाटर की कीमतें आसमान पर हैं और अभी इसमें और इजाफा हो सकता है.   

Advertisement
Tomato Price Hike: 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंचा टमाटर का भाव, अभी और रुलाएगीं सब्जी की कीमतें

नई दिल्ली. आम आदमी पर महंगाई की मार लगातार जारी है. खाने-पीने के सामानों की बढ़ती कीमतें आम आदमी की चिंता बढ़ा रही हैं. पिछले कई दिनों से सब्जियों के दाम लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी क्रम में देखा जा रहा है कि टमाटर के दाम में रोज तेज बढ़ोतरी हो रही है. 

टामाटर के दाम में तेजी का आलम यह है कि, देश देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमतें 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई हैं और अभी इसमें और इजाफा हो सकता है. 

कितना महंगा हुआ टमाटर

देश के कई हिस्सों में टमामटर का भाव 77-80 रुपये प्रति किलो तक जा पहुंचा है. उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, एक जून को कोलकाता में टमाटर का खुदरा मूल्य 30 अप्रैल के 25 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 77 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया. 

आंकड़ों से पता चलता है कि मुंबई में भी, खुदरा टमाटर की कीमत एक मई के 36 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर एक जून को 74 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई, जबकि चेन्नई में यह कीमत 47 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 62 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. हालांकि देश की राजधानी दिल्ली में टमाटर की कीमतों में फिलहाल राहत देखने को मिल रही है. दिल्ली में टमाटर की खुदरा कीमत 39 रुपये प्रति किलोग्राम थी, जबकि यह कीमत पहले 30 रुपये प्रति किलोग्राम थी.

77 फीसदी तक बढ़ा खुदरा मूल्य

सब्जी व्यापारियों के मुताबिक प्रमुख उत्पादक राज्यों से सप्लाई की कमी के चलते टमाटर की कीमतें आसमान पर हैं. देश भर में टामाटर का खुदरा मूल्य 77 फीसदी से अधिक बढ़ गया है. 

यह भी पढ़ें: Gold rate: सोने की कीमतों में लगातार तीसरी गिरावट, एक हजार रुपये सस्ती हुई चांदी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})