trendingNow1zeeHindustan2359412
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में थमी मानसून की रफ्तार, उमसभरी गर्मी से हो रहा हाल बेहाल, जानें राजधानी में कब होगी राहत की बारिश

Mausam Update: दिल्ली एनसीआर में मानसून की रफ्तार मानो थम सी गई है. सुबह से ही सूरज अपने चरम पर है. उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से अपना रंग दिखना शुरू कर दिया है. जानें दिल्ली में कब बरसेंगे बादल...

Advertisement
Delhi Weather: दिल्ली-NCR में थमी मानसून की रफ्तार, उमसभरी गर्मी से हो रहा हाल बेहाल, जानें राजधानी में कब होगी राहत की बारिश

नई दिल्ली, 30 July Mausam Update: दिल्ली एनसीआर में मानसून की रफ्तार मानो थम सी गई है. सुबह से ही सूरज अपने चरम पर है. उमस भरी गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से अपना रंग दिखना शुरू कर दिया है. बीते दो दिनों से चिलमिलाती धूप के कारण राजधानी समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गर्मी उधम काट रही है. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने इस बीच राहत भरी खबर दी है. IMD की जानकारी के मुताबिक दिल्ली-NCR में अगले 3 दिन बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया है.

बारिश को लेकर अलर्ट...
एक तरफ दिल्ली में गर्मी से जनता का हाल बेहाल है. वहीं दूसरी ओर बारिश ने उत्तराखंड के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश, पंजाब के अलग-अलग इलाकों में बारिश ने तबाही मचाई हुई है. यहां के नदियां और नालें खतरे के निशान से ऊपर बह रहे हैं. वहीं वेदर को लेकर जानकारी देते हुए IMD ने  20 से अधिक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए सावधान रहने की सलाह दी है.

दिल्ली में कब होगी बारिश?
भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली एनसीआर में अगले तीन दिनों तक हल्की से माध्यम बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. बीते दो दिनों से राजधानी और आसपास के लोग उमसभरी गर्मी से परेशान है. इस दौरान अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री दर्ज किया गया है. बात दें की दिन ढलते-ढलते मौसम करवट लेगा.वहीं रात तक दिल्ली में बादल बरस सकते हैं.

इन इलाकों में मेहरबान रहेगा मानसून
अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश संभव है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और असम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती ह.

पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिमी राजस्थान, आंध्र प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश संभव है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})