trendingNow1zeeHindustan1337432
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

फार्मा सेक्टर की यह कंपनी ला रही है IPO, निवेश कर कमा सकते हैं मोटा पैसा

फार्मा सेक्टर की कंपनी ब्लू जेट हेल्थकेयर जल्दी ही अपना आईपीओ लेकर आने वाली है. कंपनी ने IPO लॉन्चिंग को लेकर बाजार नियामक संस्था SEBI के पास अपने पेपर भी जमा करा दिए हैं. 

Advertisement
फार्मा सेक्टर की यह कंपनी ला रही है IPO, निवेश कर कमा सकते हैं मोटा पैसा

नई दिल्ली: अगर आप आने वाले समय में IPO में निवेश करके पैसा बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको एक बढ़िया मौका मिलने वाला है. दरअसल फार्मा सेक्टर की कंपनी ब्लू जेट हेल्थकेयर जल्दी ही अपना आईपीओ लेकर आने वाली है. कंपनी ने IPO लॉन्चिंग को लेकर बाजार नियामक संस्था सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) के पास अपने पेपर भी जमा करा दिए हैं. 

हजारों करोड़ रुपये जुटाने की है योजना

बता दें कि अपने इस IPO के जरिए यह कंपनी बाजार से 2100 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है. कंपनी ने IPO से जुड़े अपने शुरुआती दस्तावेज सेबी के पास जमा करा दिए हैं. सेबी के पास जमा किए गए दस्तावेजों की मानें तो, ये फार्मा कंपनी का यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) पर आधारित है. कंपनी के प्रवर्तकों अक्षय बंसरीलाल अरोड़ा और शिवम अक्षय अरोड़ा द्वारा 2,16,83,178 शेयरों की पेशकश की जाएगी.

कैसा रहा कंपनी का प्रदर्शन

निवेश करने के लिहाज से अगर कंपनी के प्रदर्शन पर गौर करें तो कंपनी ने पिछले पांच दशक में 40 से अधिक उत्पादों के वाणिज्यिकरण के साथ 100 से अधिक उत्पादों का विकास किया है. पिछले वित्त वर्ष 2021-22 में कंपनी की परिचालन आय 37 प्रतिशत बढ़कर 683.47 करोड़ रुपये हो गई थी. इससे पिछले वित्त वर्ष में यह 498.93 करोड़ रुपये थी.इस अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ भी 34 फीसदी बढ़कर 181.59 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी ने 135.79 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: इस दिन से बढ़ेगा सरकारी नौकरी वालों का डीए, सैलरी में होगा बंपर इजाफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})