trendingNow1zeeHindustan2062746
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

अब 6 मेट्रो एयरपोर्ट्स पर होंगे War Room, यात्रियों की समस्या का होगा समाधान!

War Room on Airports: देश के विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सभी 6 मेट्रो हवाई अड्डों पर वॉर रूम होंगे. ये वॉर रूम हवाई अड्डों और एयरलाइन ऑपरेटरों द्वारा स्थापित किए जाएंगे. 

Advertisement
अब 6 मेट्रो एयरपोर्ट्स पर होंगे War Room, यात्रियों की समस्या का होगा समाधान!

नई दिल्ली: War Room on Airports: देश में कोहरे के कारण इन दिनों कई सारी फ्लाइट्स देर से उड़ान भर रही भाई. इससे यात्रियों को भरी परेशानी का सामना करना पड़ता है. अब विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसको लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि सभी 6 मेट्रो हवाई अड्डों पर वॉर रूम होंगे. ये वॉर रूम हवाई अड्डों और एयरलाइन ऑपरेटरों द्वारा स्थापित किए जाएंगे. 

क्या बोले मंत्री सिंधिया? 
हवाई अड्डों पर बनने वाले इन वॉर रूम में यात्रियों की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाएगा. विमानन मंत्री सिंधिया ने एक्स पर लिखा, यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए एयरलाइंस को जारी किए गए नए एसओपी या मानक संचालन प्रक्रियाओं की रूपरेखा तैयार की गई है. यात्रियों की असुविधा के संबंध में किसी भी विषय को तत्काल संबोधित करने के लिए सभी छह मेट्रो हवाई अड्डों पर 'वॉर रूम' स्थापित किए जाएंगे. 

कोहरा बना जी का जंजाल
भारी कोहरे के करान यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रविवार रात को एक गंभीर मामला भी सामने आया. दिल्ली से गोवा जाने वाली फ्लाइट में एक यात्री उड़ान में देरी के चलते गुस्सा हो गया और उसने फ्लाइट के कैप्टन पर हमला कर दिया. बता दें कि ये फ्लाइट करीब 10 घंटे लेट थी.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है. IMD ने कहा है कि मौसम साफ नहीं है. कई स्थानों पर घना कोहरा है. विजिबलिटी शून्य मीटर तक चली गई है. लिहाजा, सबसे निवेदन है कि अनावश्यक यात्रा करने से बचें और गाड़ी चलाते हुए भी सावधानी बरतें.

ये भी पढ़ें- Budget 2024: बढ़ सकती है PM किसान योजना की राशि, बजट में ऐलान संभव!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})