trendingNow1zeeHindustan1669819
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

इस राज्य में राशन की दुकानों में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, सरकार कर रही तैयारी

तमिलनाडु नागरिक आपूर्ति सेवा राज्य में रसोई गैस सिलेंडर बेचने के लिए उचित मूल्य की दुकानों को लाइसेंस देने की संभावना है. वर्तमान में तीन राज्य-संचालित ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) के 5 किलो ग्राम और 10 किलो ग्राम मुक्त व्यापार लाइसेंस (FTL) के रसोई गैस सिलेंडर तमिलनाडु शहरी सहकारी समितियों (TUCS) समेत अपने सुपरमार्केट के माध्यम से बेचे जा रहे हैं.

Advertisement
इस राज्य में राशन की दुकानों में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, सरकार कर रही तैयारी

नई दिल्लीः तमिलनाडु नागरिक आपूर्ति सेवा राज्य में रसोई गैस सिलेंडर बेचने के लिए उचित मूल्य की दुकानों को लाइसेंस देने की संभावना है. वर्तमान में तीन राज्य-संचालित ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) के 5 किलो ग्राम और 10 किलो ग्राम मुक्त व्यापार लाइसेंस (FTL) के रसोई गैस सिलेंडर तमिलनाडु शहरी सहकारी समितियों (TUCS) समेत अपने सुपरमार्केट के माध्यम से बेचे जा रहे हैं.

विशेष रूप से तमिलनाडु में 35 हजार उचित मूल्य की दुकानें हैं और यह नेटवर्क दूरदराज के क्षेत्रों सहित पूरे राज्य में फैला हुआ है.

शुरुआती चरण में है चर्चा
तमिलनाडु नागरिक आपूर्ति विभाग के सचिव आईएएस जे. राधाकृष्णन ने मीडियाकर्मियों को बताया कि इस प्रस्ताव के लिए तेल मार्केटिंग कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा प्रारंभिक चरण में है.

अधिक सिलेंडर बेचे जा सकेंगे
उन्होंने कहा कि अगर यह प्रस्ताव पूरा हो जाता है तो राज्य भर में और अधिक सिलेंडर बेचे जा सकते हैं और कहा कि तेल कंपनियों के मौजूदा ग्राहक राज्य के दूर-दराज इलाकों में उचित मूल्य की दुकानों से सिलेंडर ले सकते हैं.

नागरिक आपूर्ति सचिव ने कहा कि विभाग ने 5 हजार उचित मूल्य की दुकानों के लिए आईएसओ प्रमाणन प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की है और अधिक से अधिक दुकानों के लिए आईएसओ प्रमाणीकरण प्राप्त करने का प्रयास कर रहा है.

स्टाफ को दी जा रही सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग
उचित मूल्य की दुकानों को अब उपभोक्ताओं और कर्मचारियों दोनों के लिए पीने के पानी और वॉशरूम जैसी सुविधाओं के साथ नए सिरे से चित्रित किया गया है. स्टाफ को सॉफ्ट स्किल ट्रेनिंग भी दी जा रही है.

यह भी पढ़िएः DA Hike: महंगाई भत्ता बढ़ाने के लिए सरकार से भिड़े कर्मचारी, सीएम आवास के पास करेंगे विरोध सभा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})