trendingNow1zeeHindustan1417363
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

PM Kisan Yojana में 30 नवंबर तक मिल सकते हैं पैसे, बस करना होगा ये काम

PM Kisan Yojana में जिन भी किसानों ने अभी तक अपनी ई-केवाईसी नहीं कराई है उनके खाते में अभी भी 12वीं किस्त के पैसे नहीं आए हैं. बता दें कि सरकार ने योजना में ई-केवाईसी को कराना अनिवार्य बना दिया है.

Advertisement
PM Kisan Yojana में 30 नवंबर तक मिल सकते हैं पैसे, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली: देश भर के करोड़ों किसानों के खाते में  PM Kisan Yojana की 12 वीं किस्त की रकम को जारी किया जा चुका है. इस महीने की 17 तारीख को पीएम मोदी ने लगभग 10 करोड़ किसानों के खाते में पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त के 2 हजार रुपये की रकम को जारी किया था. हालांकि अभी भी कई सारे किसान ऐसे हैं जिनको लाभार्थी होने के बावजूद इसका लाभ नहीं मिल पाया है. अगर आप भी इस योजना के लाभार्थी हैं और अभी तक खाते में पैसे नहीं आए हैं तो आप इसे अभी भी हासिल कर सकते हैं. 

इस वजह से अटकी हो सकती है 12वीं किस्त

जिन भी किसानों ने PM Kisan Yojana में अभी तक अपनी ई-केवाईसी नहीं कराई है उनके खाते में अभी भी 12वीं किस्त के पैसे नहीं आए हैं. बता दें कि सरकार ने योजना में ई-केवाईसी को कराना अनिवार्य बना दिया है. बिना केवाईसी के कराई योजना में 2 हजार की किस्त का फायदा नहीं दिया जाएगा. 

30 नवंबर से पहले केवाईसी कराना है जरूरी

पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त के पैसे 30 नवंबर तक किसानों के खाते में भेजे जाएंगे. ऐसे में किसानों के पास अभी भी अपने 2 हजार रुपयों को हासिल करने के लिए 30 दिनों का मौका है. अगर 30 तारीख से पहले किसान अपनी ई-केवाईसी करा लेते हैं तो आपको खाते में 2 हजार रुपये जारी कर दिए जाएंगे. 

क्या है ई-केवाईसी का तरीका

ऑनलाइन तरीके से ई-केवाईसी करने के लिए सबसे पहले PM Kisan Yojana की आधिकारिक ऑफिशियल pmkisan.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद वेबसाइट में दाहिने तरफ दिख रहे ई-केवाईसी के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. वहां पर अपना आधार नंबर दर्ज करना होगा. इसके बाद आधार रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज आएगा. मैसेज में आए ओटीपी को यहां दर्ज करें. इसके बाद 'सबमिट' पर क्लिक करें. यह प्रक्रिया पूरी होते ही पीएम किसान खाते की ई-केवाईसी हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: नवंबर में बैंक हॉलिडे की लिस्ट हुई जारी, जानें कब कब है छुट्टी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})