trendingNow1zeeHindustan1306260
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

NEET UG Answer Key 2022: नीट यूजी आंसर की आज होगी जारी, neet.nta.nic.in पर करें चेक

NEET UG Answer Key: एनटीए ने देश और विदेशों में परीक्षा केंद्रों पर 17 जुलाई को NEET 2022, स्नातक मेडिकल प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी. जिसमें 18 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे.

Advertisement
NEET UG Answer Key 2022: नीट यूजी आंसर की आज होगी जारी, neet.nta.nic.in पर करें चेक

NEET UG Answer Key: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी आज नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, यूजी 2022 की आंसर की जारी कर सकती है. उम्मीदवार एक महीने से उत्तर कुंजी का इंतजार कर रहे हैं. स्नातक चिकित्सा प्रवेश परीक्षा की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर प्रकाशित की जाएगी. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NEET UG 2022 Answer Key आज यानी 17 अगस्त 2022 को जारी होने की संभावना है. हालांकि, आंसर की जारी करने को लेकर एनटीए की तरफ से कोई तारीख तय नहीं की गई है. इस साल 18 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे.

प्रवेश परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की गई थी और लगभग एक महीने के बाद भी परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी नहीं की गई है. एनटीए पहले प्रोविजनल आंसर की जारी करेगा, जिसके बाद फाइनल आंसर की और परिणाम जारी किए जाएंगे. 

आपत्तियां कैसे उठाएं
आंसर की जारी होने के बाद आपत्तियां उठाने के लिए विंडो सक्रिय कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा. एनटीए निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए केवल ऑनलाइन मोड से उठाई गई आपत्तियों को ही स्वीकार करेगा। डाक द्वारा भेजी गई आपत्तियों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।  

कैसे डाउनलोड करें नीट यूजी 2022 आंसर की
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.
चरण 2: होम पेज पर नीट आंसर की के लिंक पर क्लिक करें.
चरण 3: आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें.
चरण 4: लॉग इन करें और उत्तर कुंजी चेक करें.

यह भी पढ़ें- JKSSB Recruitment 2022: जम्मू-कश्मीर के सरकारी विभागों में 772 पदों पर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})