Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Monsoon Update: खत्म हुआ इंतजार... दिल्ली एनसीआर में हुई जोरदार बारिश, तीन माह बाद मिली गर्मी से राहत

Monsoon in Delhi-NCR: देश की राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में तड़के सुबह से ही काले बादलों ने डेरा जमाया हुआ है. ठंडी हवाओं के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. जानें वेदर को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट...

Advertisement
Monsoon Update: खत्म हुआ इंतजार... दिल्ली एनसीआर में हुई जोरदार बारिश, तीन माह बाद मिली गर्मी से राहत
Ansh Raj|Updated: Jun 27, 2024, 08:39 AM IST

नई दिल्ली, Weather Monsoon Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में तड़के सुबह से ही काले बादलों ने डेरा जमाया हुआ है. ठंडी हवाओं के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं सुबह 8 बजे से बादल मेहरबान हुए और दिल्ली एनसीआर समेत नोएडा, गाजियाबाद मेरठ के अलावा पश्चिमी यूपी में जोरदार बरसार हो रही है. बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली है, तो वहीं पिछले तीन महीने से भीषण गर्मी से झुलस रहे लोगों को राहत मिली है.

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली समेत पूरी उत्तर भारत के लोगों का गर्मी से बुरा हाल था. मौसम विभाग ने बीत दिन दिल्ली एनसीआर समेत उत्तराखंड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था.  (IMD) की जानकारी के मुताबिक मानसून बड़ी ही तेजी से उत्तरी अरब सागर, गुजरात, मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान की ओर बढ़ रहा है. वहीं बीते बुधवार को करीब आठ दिन की देरी से मानसून ने बुंदेलखंड से उत्तर प्रदेश में जबरदस्त एंट्री की है. 

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि
अगले 24 घंटों के दौरान लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है. सिक्किम, असम, मेघालय, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के कुछ हिस्सों और उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

विदर्भ, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})