trendingNow1zeeHindustan1325614
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

व्हॉट्सएप से किराने का सामान मंगा सकेंगे लोग, Jio के इस कदम से बदल जाएगा रिटेल बिजनेस

प्रौद्योगिकी कंपनी मेटा और जियो प्लेटफॉर्म्स ने जियोमार्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप पर शुरू करने के लिए हाथ मिलाया है. इस साझेदारी से रिलायंस रिटेल के ग्राहक व्हॉट्सएप पर किराना सामान का ऑर्डर कर सकेंगे. 

Advertisement
व्हॉट्सएप से किराने का सामान मंगा सकेंगे लोग, Jio के इस कदम से बदल जाएगा रिटेल बिजनेस

नई दिल्लीः प्रौद्योगिकी कंपनी मेटा और जियो प्लेटफॉर्म्स ने जियोमार्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप पर शुरू करने के लिए हाथ मिलाया है. इस साझेदारी से रिलायंस रिटेल के ग्राहक व्हॉट्सएप पर किराना सामान का ऑर्डर कर सकेंगे. 

ऑनलाइन खरीदारी करने वालों के लिए नया अनुभव
इस संबंध में जारी संयुक्त बयान के अनुसार, व्हॉट्सएप पर जियोमार्ट ऑनलाइन खरीदारी करने वालों को जियोमार्ट की किराने की सूची से जोड़ेगा. ग्राहक इस सूची से वस्तुओं को ‘कार्ट’ में डालकर भुगतान कर सामान खरीद सकते हैं. 

मार्क जुकरबर्ग बोले- नई साझेदारी के लिए हूं उत्साहित
रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं आमसभा (एजीएम) की बैठक में ईशा अंबानी ने व्हॉट्सएप का उपयोग करके ऑनलाइन किराना ऑर्डर देने और भुगतान करने पर एक प्रस्तुति दी. मेटा के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘भारत में जियोमार्ट के साथ अपनी साझेदारी शुरू करने के लिए उत्साहित हूं. यह व्हॉट्सएप पर हमारा पहला ‘एंड-टू-एंड शॉपिंग’ अनुभव है. इससे लोग अब चैट में सीधे जियोमार्ट से किराना सामान का ऑर्डर कर सकते हैं.’ 

मुकेश अंबानी ने दी ये प्रतिक्रिया
वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, ‘हमारा दृष्टिकोण भारत को दुनिया के अग्रणी डिजिटल समाज के रूप में आगे बढ़ाना है.’

बता दें कि ईशा अंबानी को रिलायंस समूह के रिटेल कारोबार की जिम्मेदारी दी गई है. ईशा की शादी पीरामल समूह के आनंद पीरामल से हुई है. 

यह भी पढ़िएः क्या आप भी बना रहे हैं लेह लद्दाख ट्रिप का प्लान? पहले जान लें ये 10 जरूरी बातें

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})