trendingNow1zeeHindustan1253006
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा मिड साइज एसयूवी की बुकिंग हुई शुरू, इस दिन होगी लांच

मारूति अपनी इस नई मिड साइज एसयूवी कार ग्रैंड विटारा को 20 जुलाई को ग्राहकों के सामने पेश करेगी. मारुती की इस नई कार को कंपनी की नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा  

Advertisement
मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा मिड साइज एसयूवी की बुकिंग हुई शुरू, इस दिन होगी लांच

नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी अपनी नई मिड साइज एसयूवी ग्रैंड विटारा की बुकिंग शुरू हो गई है. ग्राहक इस कार को 11 हजार रुपये के बुकिंग अमाउंट के साथ बुक कर सकते हैं. 

किस दिन पेश की जाएगी ये कार

मारूति अपनी इस नई मिड साइज एसयूवी कार ग्रैंड विटारा को 20 जुलाई को ग्राहकों के सामने पेश करेगी. मारुती की इस नई कार को कंपनी की नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा. बता दें कि, ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि त्योहारों के सीजन में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को लॉन्च किया जाएगा. 

मिलेगा दमदार इंजन

टोयोटा हाइराइडर की तर्ज पर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ भी सुजुकी के ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म वाले दो इंजन विकल्प दिए जाएंगे. इनमें 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड और 1.5-लीटर सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इंजन शामिल हैं. 

शानदार डिजाइन से लैस है कार

डिजाइन की बात करें, तो नई ग्रैंड विटारा में डुअल-टोन ऑप्शन भी आने की उम्मीद है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें हनीकॉम्ब ग्रिल और डुअल LED DRL के साथ स्पिलट LED हेडलैंप सेटअप होगा. इस एसयूवी का फ्रंट डिजाइन ग्लोबल-स्पेक सुजुकी ए-क्रॉस जैसा हो सकता है. 

टोयोटा हाइराइडर की तरह अपकमिंग मारुति एसयूवी भी एक ग्लोबल मॉडल होगा. कंपनी इसे अफ्रीका और यूरोप जैसे बाहरी मार्केट में भी एक्सपोर्ट करेगी. इस हाइब्रिड एसयूवी का प्रोडक्शन अगस्त के महीने से शुरू हो सकता है.

भारतीय ऑटो मोबाइल मार्केट में इस गाड़ी का मुकाबला हुंडई की क्रेटा, किआ सेल्टोस और टाटा हैरियर जैसी मिड एसयूवी से होगा. 

क्या कहा कंपनी ने

इस मौके पर मारूति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘इस मॉडल के साथ हम उस खंड में अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहते हैं, जहां हम इस समय प्रतिस्पर्धा में पीछे हैं. 

यह मॉडल भारतीय परिस्थितियों के लिए उपयुक्त है और यह कई ट्रिम्स के साथ आएगा, जिसमें एक हल्के और मजबूत हाइब्रिड सिस्टम को पेट्रोल पावरट्रेन के साथ जोड़ा जाएगा. टोयोटा और सुजुकी के बीच हुए वैश्विक सहयोग समझौते के तहत मॉडल का उत्पादन टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के कर्नाटक स्थित संयंत्र में किया जाएगा. ग्रैंड विटारा का वैश्विक स्तर पर अनावरण 20 जुलाई को किया जाएगा. श्रीवास्तव ने कहा कि आगामी त्योहारी सत्र के दौरान वास्तविक पेशकश की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: नोएडा में 13 दिनों तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जहां कहां मिलेगी और कहां नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})