trendingNow1zeeHindustan1895035
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

LPG Cylinder Price: महंगाई का जोरदार वार, 209 रुपये महंगा हुआ सिलेंडर, जानें गैस सिलेंडर के नए रेट

LPG Cylinder Price: एलपीजी सिलेंडर के दाम में बंपर इजाफा हुआ है. यह बढ़ोतरी ऐसे समय में हुई है जब त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है. तेल कंपनियों ने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए सिलेंडर की कीमतों में 209 रुपये का भारी भरकम इजाफा किया है. नई कीमतें आज यानी 1 अक्टूबर से लागू होंगी.

Advertisement
LPG Cylinder Price: महंगाई का जोरदार वार, 209 रुपये महंगा हुआ सिलेंडर, जानें गैस सिलेंडर के नए रेट

नई दिल्लीः LPG Cylinder Price: एलपीजी सिलेंडर के दाम में बंपर इजाफा हुआ है. यह बढ़ोतरी ऐसे समय में हुई है जब त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है. तेल कंपनियों ने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए सिलेंडर की कीमतों में 209 रुपये का भारी भरकम इजाफा किया है. नई कीमतें आज यानी 1 अक्टूबर से लागू होंगी.

कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा
दरअसल तेल कंपनियों ने 19 किलो वाले एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 209 रुपये की भारी बढ़ोतरी की है. कीमतों में बढ़ोतरी के बाद नई दिल्ली में 1 अक्टूबर से एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत अब 1,731.50 रुपये होगी. इस बढ़ोतरी के तत्काल प्रभाव से बाहर खाना महंगा हो जाएगा.

1 सितंबर को 158 रुपये की हुई थी कटौती
यह फैसला तेल कंपनियों की ओर से 1 सितंबर से कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 158 रुपये की भारी कटौती करने के ठीक एक महीने बाद आया है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में उनकी कीमत 1,522 रुपये हो गई थी.

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें स्थिर
कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में ताजा बढ़ोतरी केंद्र की ओर से अगस्त में देशभर के सभी कनेक्शन धारकों के लिए घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती के ठीक एक महीने बाद हुई है. हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

अगस्त में भी कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ था सस्ता
बता दें कि हर महीने की शुरुआत में कमर्शियल और घरेलू एलपीजी दोनों सिलेंडरों की कीमतों में मासिक संशोधन किया जाता है. इससे पहले अगस्त में भी तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 99.75 रुपये की कटौती की थी.

बता दें कि 1 अक्टूबर से लागू हो रही सिलेंडर की बढ़ी हुई नई कीमतों की वजह से होटलों और रेस्तरां में खाना महंगा हो सकता है. साथ ही त्योहारी सीजन में मिठाइयों के दाम भी बढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़िएः SSY Interest Rate Fixed: सरकार ने 31 दिसंबर तक तय की सुकन्या योजना की ब्याज दरें, जानें सबकुछ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})