trendingNow1zeeHindustan2371297
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Indian Railways: बिहार और बंगाल के लिए खुशखबरी, इस महीने से शुरू हो रही है नई वंदे भारत एक्सप्रेस

Indian Railways: नई वंदे भारत एक्सप्रेस से बिहार और पश्चिम बंगाल दोनों जगहों के लोगों को फायदा होगा. 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने के लिए डिजाइन की गई यह ट्रेन मौजूदा सेवाओं की तुलना में 446 किलोमीटर की दूरी बहुत तेजी से तय करेगी.

Advertisement
Indian Railways: बिहार और बंगाल के लिए खुशखबरी, इस महीने से शुरू हो रही है नई वंदे भारत एक्सप्रेस

New Vande Bharat Express:  भारतीय रेलवे जल्द ही बिहार के मुजफ्फरपुर और पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के बीच एक नई वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा शुरू करने जा रहा है. अक्टूबर में शुरू होने वाली इस नई सेवा से यात्रा का समय लगभग दस घंटे से घटकर सिर्फ छह घंटे रह जाएगा. इस ट्रेन की टिकट की कीमत 1200 रुपये से 2200 रुपये तक होने की उम्मीद है.

इस नई वंदे भारत एक्सप्रेस से बिहार और पश्चिम बंगाल दोनों जगहों के लोगों को फायदा होगा. 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने के लिए डिजाइन की गई यह ट्रेन मौजूदा सेवाओं की तुलना में 446 किलोमीटर की दूरी बहुत तेजी से तय करेगी.

आधिकारिक घोषणा बाकी
भारतीय रेलवे यह सुनिश्चित करने के लिए तैयारी कर रहा है कि सेवा सुचारू रूप से शुरू हो, हालांकि आधिकारिक घोषणा अभी भी लंबित है. मुजफ्फरपुर और न्यू जलपाईगुड़ी के बीच यात्री तेज और अधिक आरामदायक यात्रा की उम्मीद कर सकते हैं.

हाल ही में शुरू हुई ट्रेनों में वंदे भारत ट्रेन एर्नाकुलम से बेंगलुरु रूट पर चलनी शुरू हुई. दक्षिणी रेलवे ने एर्नाकुलम जंक्शन से केएसआर बेंगलुरु सिटी जंक्शन तक अपनी पहली यात्रा पर ट्रेन की तस्वीरें साझा कीं, जो पूरे भारत में वंदे भारत एक्सप्रेस की सफलता और लोकप्रियता को दर्शाती हैं.

ये भी पढ़ें- FD Rate hike: आज से इस बड़े बैंक ने बढ़ाई फिक्स्ड डिपॉजिट दरें, जानें- किन लोगों को मिलेगी सबसे ब्याज

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})