Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Weather News: अगले कुछ घंटों में मौसम लेगा करवट, ओले गिरेंगे और तेज बारिश भी होगी, पढ़ें वेदर को लेकर IMD अलर्ट

 Weather Update: अगले कुछ घंटों में मौसम करवट लेने वाला है. देश के कई  इलाकों में गरज के साथ बारिश होगी और ओले भी गिरेंगे. पढ़ें वेदर को लेकर IMD अलर्ट 

Advertisement
Weather News: अगले कुछ घंटों में मौसम लेगा करवट, ओले गिरेंगे और तेज बारिश भी होगी, पढ़ें वेदर को लेकर IMD अलर्ट
Zee Hindustan Web Team|Updated: Mar 15, 2024, 08:28 AM IST

नई दिल्‍ली, Weather Alert: अगले कुछ घंटों में मौसम करवट लेने वाला है. देश के कई  इलाकों में गरज के साथ बारिश होगी और ओले भी गिरेंगे. IMD की जानकारी के मुताबिक, 16  मार्च से लेकर 18 मार्च के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है.  IMD ने  बारिश के साथ-साथ बारिश और ओले गिरने का अनुमान लगाया है. मिली जानकारी के अनुसार पर्वतीय राज्‍यों के साथ ही देश के मैदानी प्रदेशों में मौसम के तेवर तल्‍ख हो सकते हैं.

मार्च का आधा महीना बीत गया है. ऐसे में गुलाबी ठण्ड महसूस की जा रही है. सुबह और शाम के समय ठंड का असर जारी है, तो वहीं  दिन में तेज धूप  के निकलने से चुभन वाली गर्मी का एहसास हो रहा है. IMD ने भी मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि आने वाले 72  घण्टों में मौसम का नया रूप देखने को मिल सकता है. 

आईएमडी के मुताबिक आज देश की राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में सुबह 11 बजे से 4  बजे के बीच तेज हवाएं चलेगी. आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं 15  मार्च से 20  मार्च के बीच  झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. मिली जानकारी के मुताबिक 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})