Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Weather Update: देहरादून से लेकर दिल्ली-NCR में हुई जोरदार बारिश, अचानक मौसम बदलने से लुढ़का पारा

Rain Alert: उत्तराखंड से लेकर देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में मौसम ने ककरवट बदल ली है. बुधवार रात करीब 8 बजे तेज हवाओं के साथ बारिश होने से लोगों को बीते कई दिनों से तांडव मचाने वाली गर्मी से राहत मिल गई है. पढ़िए खबर विस्तार से...

Advertisement
Weather Update: देहरादून से लेकर दिल्ली-NCR में हुई जोरदार बारिश, अचानक मौसम बदलने से लुढ़का पारा
Ansh Raj|Updated: Jun 06, 2024, 06:48 AM IST

नई दिल्ली, IMD issued rain alert: उत्तराखंड से लेकर देश की राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में मौसम ने ककरवट बदल ली है. बुधवार रात करीब 8 बजे तेज हवाओं के साथ बारिश होने से लोगों को बीते कई दिनों से तांडव मचाने वाली गर्मी से राहत मिल गई है. IMD ने बारिश 5 जून को बारिश को लेकर जानकारी सांझा की थी.  

बुधवार शाम धुल भरी आंधी के साथ साथ देहरादून से लेकर दिल्ली-मेरठ समेत आसपास के इलाकों में जोरदार बारिश हुई. बूंदाबांदी के बाद तापमान में भी गिरावट देखने को मिली. दिल्ली में बुधवार को तापमान 42 से 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने मेरठ, मुजफ्फरनगर, बड़ौत समेत पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले ही मौसम के करवट बदलने का अलर्ट जारी किया है.

पूर्वोत्तर भारत, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हुई. झारखंड, बिहार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, कर्नाटक, दक्षिण तमिलनाडु, लक्षद्वीप और जम्मू कश्मीर में हल्की बारिश हुई. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति रही.

अगले 24 घंटों में मौसम का हाल 
अगले 24 घंटे के दौरान उत्तरी तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्र प्रदेश और असम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. लक्षद्वीप, दक्षिण ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, मराठवाड़ा, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. उत्तरपूर्वी बिहार, दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण मध्य प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश संभव है. 

वहीं पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में गरज के साथ छींटे, धूल भरी आंधी और छिटपुट बारिश संभव है. पूर्वी मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति संभव है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})