trendingNow1zeeHindustan2189115
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

IDFC First Bank के क्रेडिट कार्ड यूजर्स हो जाएं सावधान! हुआ ये बड़ा बदलाव

IDFC First Bank Credit Card Benefits: आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अब क्रेडिट कार्ड से किए गए कुल यूटिलिटी बिल भुगतान, जो ₹20,000 से अधिक होगा, तो उसपर 1 प्रतिशत प्लस GST भी लगाएगा.

Advertisement
IDFC First Bank के क्रेडिट कार्ड यूजर्स हो जाएं सावधान! हुआ ये बड़ा बदलाव

IDFC First Bank Credit Card Benefits: लआईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) ने कार्डधारकों को ईमेल में कहा गया है कि सुपर प्रीमियम IDFC फर्स्ट प्राइवेट क्रेडिट कार्ड को छोड़कर सभी क्रेडिट कार्डों पर सुविधाएं कम कर दी हैं. ऐसा ही हाल ही में एक्सिस बैंक, ICICI बैंक और Yes बैंक द्वारा किया गया, जहां उनके द्वारा अपने संबंधित कार्ड लाभों को कम कर दिया गया.

1 मई से प्रभावी होने वाले बदलावों के मुताबिक, IDFC फर्स्ट बैंक ने ऑनलाइन खर्च पर रिवॉर्ड पॉइंट में कटौती की है, एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस के लिए उच्च खर्च-आधारित मानदंड रखे हैं और यूटिलिटी और किराया भुगतान के लिए भी शर्तें अपडेट की हैं.

IDFC First Bank credit card: रिवॉर्ड पॉइंट में क्या बदलाव हुए हैं?
एक स्टेटमेंट में ₹20,000 तक के ऑनलाइन खर्च पर रिवॉर्ड पॉइंट जो वर्तमान में छह गुना है, उसे घटाकर तीन गुना कर दिया जाएगा. कार्डधारक पहले की तरह प्रति माह ₹20,000 से अधिक के वृद्धिशील खर्च पर 10 गुना (10X) रिवॉर्ड पॉइंट अर्जित करेंगे. शिक्षा, वॉलेट लोड और सरकारी सेवा लेनदेन पर रिवॉर्ड पॉइंट को 3X तक संशोधित किया जाएगा.

IDFC First Bank credit card: सरचार्ज की जानकारी
आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अब क्रेडिट कार्ड से किए गए कुल यूटिलिटी बिल भुगतान, जो ₹20,000 से अधिक होगा, तो उसपर 1 प्रतिशत प्लस GST भी लगाएगा.

यदि यूटिलिटी बिल इससे नीचे हैं, तो इस पर कोई सरचार्ज नहीं लगेगा, लेकिन इससे ऊपर के बिल पर 1 प्रतिशत शुल्क और जीएसटी लगेगा.

यूटिलिटी सरचार्ज फर्स्ट प्राइवेट क्रेडिट कार्ड, एलआईसी क्लासिक क्रेडिट कार्ड और एलआईसी सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड पर लागू नहीं है.

IDFC First Bank credit card: हवाई अड्डे के लाउंज के बारे में?
आईडीएफसी फर्स्ट सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड पर, मुफ्त घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज विजिट की संख्या प्रत्येक तिमाही में चार से घटाकर दो कर दी गई है, जबकि फर्स्ट वेल्थ क्रेडिट कार्ड घरेलू और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लाउंज में प्रति तिमाही दो बार प्रवेश कर सकेंगे, वह भी चार विजिट से कम कर दी गई.

IDFC First Bank credit card: किराये के लेन-देन का शुल्क?
बैंक ने किराये के लेनदेन के लिए शुल्क बढ़ाकर ₹249 प्रति लेनदेन या 1 प्रतिशत प्लस 18 प्रतिशत जीएसटी, जो भी अधिक हो, कर दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})