trendingNow1zeeHindustan1312439
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

IBPS ने निकाली है 6 हजार से ज्यादा बैंक पीओ की वैकेंसी, कल है फॉर्म भरने की लास्ट डेट

Bank Jobs 2022: IBPS ने बड़ी संख्या में बैंक पीओ के लिए वैकेंसी निकाली है. लेकिन आपके पास इसमें आवेदन करने के लिए केवल दो दिनों का यानी आज और कल का ही समय बचा है. आईबीपीएस ने 1 अगस्त को सार्वजनिक क्षेत्र के 6 बैंकों के लिए प्रोबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. 

Advertisement
IBPS ने निकाली है 6 हजार से ज्यादा बैंक पीओ की वैकेंसी, कल है फॉर्म भरने की लास्ट डेट

नई दिल्ली: बैंकिंग क्षेत्र में नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है. बैंक और अन्य परीक्षाएं आयोजित कराने वाली संस्था IBPS ने बड़ी संख्या में बैंक पीओ के लिए वैकेंसी निकाली है. लेकिन आपके पास इसमें आवेदन करने के लिए केवल दो दिनों का यानी आज और कल का ही समय बचा है.

6 हजार से ज्यादा पदों के लिए निकली है वैकेंसी

IBPS ने बैंक पीओ के 6432 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. आईबीपीएस ने 1 अगस्त को सार्वजनिक क्षेत्र के 6 बैंकों, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, पंजाब एण्ड सिंध बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन बैंक, यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 6,432 प्रोबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. 

कौन कर सकता है अप्लाई

मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री कंप्लीट कर चुके उम्मीदवार बैंक पीओ का फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं. आवेदकों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से होगा. यह परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी. प्रीलिम्स में पास होने वाले उम्मीदवारों को नवंबर 2022 में मेन्स परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा. जिसके बाद, आईबीपीएस, जनवरी / फरवरी 2023 में चयनित किए गए अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

कब है अप्लाई करने की लास्ट डेट

बैंक पीओ के लिए फॉर्म अप्लाई करने की तारीख 2 अगस्त 2022 से शुरू हुई थी. इसे अप्लाई करने की आखिरी तारीख 22 अगस्त 2022 है. यानी बैंक पीओ का फॉर्म अप्लाई करने के लिए आपके पास केवल आज औक कल का ही वक्त बचा है. अगर आप जनरल और ओबीसी कटेगरी में आते हैं तो इसे अप्लाई करने के लिए आपको 850 रुपये की फीस चुकानी होगी. वहीं एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए यह फीस 175 रुपये है. 

यह भी पढ़ें: डिजिटल गोल्ड खरीदने के हैं कई सारे फायदे, मिलता है सालाना ब्याज और डिस्काउंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})