trendingNow1zeeHindustan1519986
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

दांतों का पीलापन इन घरेलू उपाय से करें दूर, मिनटों में मोती की तरह चमकेंगे दांत

How to get rid of yellow teeth: सफेद दांत हमारी पर्सनैलिटी का अहम हिस्सा है. मुस्कुराते समय कई बार पीले दांत की वजह से आपकी पर्सनैलिटी पर भी नेगेटिव असर पड़ सकता है. लेकिन आप घरेलू उपाय उपाय की मदद से अपने दांतों को सफेद कर सकते हैं. 

Advertisement
दांतों का पीलापन इन घरेलू उपाय से करें दूर, मिनटों में मोती की तरह चमकेंगे दांत

नई दिल्ली: Yellow Teeth Treatment: सफेद दांत किसी इंसान की चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. पीले दांत की वजह से कई बार लोग मुस्कुरा से संकोच करते हैं. कई बार दिन में दो बार ब्रश करने के बाद भी दांत पीले रह जाते हैं. अगर आप भी पीले दांत को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय के बारे में बताएंगे जिसका उपयोग कर आपके दांत सफेद हो जाएंगे. इस घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल कर आपके दांत मोती की तरह सफेद हो जाएंगे. आइए जानते हैं पीले दांत साफ करने के लिए उपाय. 

पीले दांत होने की वजह 
पीले दांत को सफेद करने से पहले इसके पीछे का कारण जान लेते हैं. पीले दांत ज्यादा स्मोकिंग, ओरल हाइजीन और जेनेटिक प्रॉब्लम की वजह  से हो सकती है. कई बार गलत खान-पान की वजह से भी दांत पीले हो जाते हैं. लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं आप इन उपाय की मदद से अपने दांत को सफेद कर सकते हैं. 

केले का छिलका 
पीले दांत को साफ करने के लिए केले का छिलका बेहद मददगार है. दांतों को साफ करने के लिए केले के छिलके के अंदर के हिस्से को दांतों पर रगड़ना होगा. इसके बाद गुनगुने पानी से कुल्ला करें. कुछ दिनों बाद दांतों का पीलापन दूर हो जाएगा. 

स्ट्रॉबेरी 
पीले दांतों को साफ करने के लिए स्ट्रॉबेरी काफी मददगार है. पीले दांतों पर स्ट्रॉबोरी रगड़ने से दांतों का पीलापन साफ हो जाता है. 

सरसों का तेल और सेंधा नमक 
दातों को पीलापन दूर करने के लिए आप रोजाना सरसों का तेल और सेंधा नमक का इस्तेमाल करें. सेंधा नमक में एंटीबैक्टीरियल और आयोडीन पाया जाता है. 

नीम का दातुन 
दांतों को साफ करने के लिए सदियों से नीम के दातुन का उपयोग किया जाता हैं. नीम के दातुन का इस्तेमाल करने से दांत सफेद हो जाते हैं. दातुन का इस्तेमाल करने से दांतों का पीलापन दूर हो जाता है. 

Disclaimer: इस लेख के द्वारा आप तक जानकारी लाने का प्रयास किया है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें.  यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.

इसे भी पढ़ें: Periods Myths: पीरियड्स के दौरान महिलाओं को मंदिर में जाने की क्यों है मनाही? जानिए इसके पीछे का कारण 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})