trendingNow1zeeHindustan2332053
Hindi news >> Zee Hindustan>> खबरें काम की

Heavy Rain Alert: यूपी-बिहार में बारिश ने मचाया गदर, जानें दिल्ली-एनसीआर में कब होगी राहत की बारिश

उत्तर भारत में मानसून ने जमकर कहर मचाया हुआ है. पहड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों में जमकर बादल गरज रहे हैं. भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार,  महाराष्‍ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल के अलावा कई राज्यों के भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Advertisement
Heavy Rain Alert: यूपी-बिहार में बारिश ने मचाया गदर, जानें दिल्ली-एनसीआर में कब होगी राहत की बारिश

नई दिल्ली, Heavy Rain warning: उत्तर भारत में मानसून ने जमकर कहर मचाया हुआ है. पहड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों में जमकर बादल गरज रहे हैं. भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार,  महाराष्‍ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल के अलावा कई राज्यों के भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. भारी बारिश के बाद उत्तर प्रदेश के 15 जिले बाढ़ में डूब गए हैं. इसके साथ ही बिहार की नदियां उफान पर हैं और खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. पढ़िए वेदर अपडेट विस्तार से...

दिल्ली में आज होगी बारिश...
भारतीय विज्ञान मौसम विभाग (IMD) ने आज देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में बारिश होने का अनुमान जताया है. मंगलवार की सुबह दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में बारिश, तो हुई लेकिन शाम होते-होते उमस से लोगों का हाल बेहाल रहा और बीते गुरुवार को भी पूरा दिन धूप निकलने से उमस से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं आज दिल्ली वासियों के लिए मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है. आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होने सकती है. आज कैपिटल में धिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

यूपी-उत्तराखंड में गदर मचा रहा मानसून
मौसम विभाग IMD ने उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज जारी करते हुए लोगों से सावधान रहने की सलाह दी है. उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश के बाद नदियां उफान पर है और खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. उत्तराखंड शासन ने केदारनाथ धाम जाने वाले भक्तों को नीचे ही रुकने और अपने कैंप में ही आराम करने की सलाह दी है. पह्दै इलाकों में बारिश के बाद लैंड स्लाइड होने से कई मार्ग बंद हो गए हैं. वहीं पहाड़ी इलाकों में सड़क हादसों में भी इजाफा हुआ है. मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड के अलग अलग इलाकों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

भारी बारिश का अलर्ट जारी...
मौसम विभाग IMD अगले तीन दिन यानी कि 15 जुलाई तक गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और कोंकण में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा केरल दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भी भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.वहीं गुजरात में भी मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

जानें वेदर अपडेट 
देश के अलग अलग राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के कारण जलस्तर बढ़ गया है और लोगों के घरों में बरसात का पानी घुस गया है. वहीं भारी बारिश के कारण फसल ख़राब होने से किसनों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, नागालैंड, मणिपुर, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात राज्य, तटीय और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})